Apple ने Facebook गेमिंग को App store पर आने से रोका, एक बार फिर किया रिजेक्ट

कंपनी फेसबुक गेमिंग (Facebook Gaming) को अनुमति देकर अपने ऐप स्टोर और एप्पल आर्केड (Apple Arcade) बिजनेस को प्रभावित नहीं करना चाहती. ऐप स्टोर अब 175 देशों में है. हर सप्ताह आधा अरब से ज्यादा लोग इसे विजिट करते हैं.
Apple rejected Facebook gaming app, Apple ने Facebook गेमिंग को App store पर आने से रोका, एक बार फिर किया रिजेक्ट

एप्पल कंपनी ने iOS ऐप स्टोर (iOS App Store) पर फेसबुक गेमिंग ऐप को एक बार फिर से अस्वीकार कर दिया है, क्योंकि यह लाइवस्ट्रीम गेमिंग सर्विस एप्पल आर्केड (Apple Arcade) के लिए सीधा खतरा है. न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, यह पांचवीं बार है जब एप्पल ने फेसबुक गेमिंग ऐप को अस्वीकार (Reject) करने का फैसला किया है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

रिपोर्ट में कहा गया है, “गेम दुनिया भर में मोबाइल ऐप्स की सबसे आकर्षक कैटेगरी है. iphone और ipad यूजर्स लिए नए गेम और अन्य प्रोग्राम खोजने के लिए एप्पल ऐप स्टोर (Apple App Store) आधिकारिक तौर पर एप्रूव्ड जगह है. पिछले साल इससे रेवेन्यू में लगभग 15 बिलियन डॉलर की आय हुई थी.”

कंपनी नहीं करना चाहती एप्पल आर्केड बिजनेस को प्रभावित

एप्पल कंपनी (Apple Company) का दावा है कि ऐप स्टोर के नियम थर्ड पार्टी ऐप को एक अलग प्लेटफॉर्म के रूप में गेम डिस्ट्रिब्यूट करने की अनुमति नहीं देते हैं. जाहिर है कि कंपनी फेसबुक गेमिंग (Facebook Gaming) को अनुमति देकर अपने ऐप स्टोर और एप्पल आर्केड बिजनेस को प्रभावित नहीं करना चाहती. ऐप स्टोर अब 175 देशों में है. हर सप्ताह आधा अरब से ज्यादा लोग इसे विजिट करते हैं.

एप्पल आर्केड यूजर्स को 100 से ज्यादा एक्सक्लूसिव गेम्स की पूरी लिस्ट में अनलिमिटेड उपयोग की अनुमति देता है, जो आईफोन, आईपैड, आईपॉड टच, मैक और एप्पल टीवी में इस्तेमाल कर सकते हैं. एप्पल ने कहा है, “एप्पल आर्केड में दुनिया के कुछ सबसे दूरदर्शी गेम डेवलपर्स द्वारा हर महीने नए गेम जोड़े जा रहे हैं.”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts