‘Apple की वजह से मैं गे बन गया’, शख्‍स ने कंपनी पर ठोका 10 लाख रुपये का केस

इस व्‍यक्ति ने iPhone एप के जरिए बिटकॉइन क्रिप्‍टोकरेंसी ऑर्डर की थी. हालांकि उसे 'GayCoin' नाम की एक अलग क्रिप्‍टोकरेंसी मिली.
Apple, ‘Apple की वजह से मैं गे बन गया’, शख्‍स ने कंपनी पर ठोका 10 लाख रुपये का केस

Apple पर आरोप लगा है कि उसने एक व्‍यक्ति को समलैंगिकता की तरफ ढकेल दिया. रूस के एक शख्‍स ने मॉस्‍को की अदालत में कंपनी के खिलाफ मुकदमा दायर किया है. उसका दावा है कि Apple की एक एप्लिकेशन ने उसे होमोसेक्‍सुअल बना दिया है. उसने Apple पर एक मिलियन रुबल्‍स (10,89,251 रुपये) का केस किया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, इस व्‍यक्ति ने iPhone एप के जरिए बिटकॉइन क्रिप्‍टोकरेंसी ऑर्डर की थी. हालांकि उसे ‘GayCoin’ नाम की एक अलग क्रिप्‍टोकरेंसी मिली. इसके साथ उसे एक नोट मिला जिसमें लिखा था, “बिना ट्राइ किए जज ना करें.”

“Apple ने जिंदगी बर्बाद कर दी”

व्‍यक्ति ने अपनी शिकायत में कहा है, “मैंने सोचा कि सच में बिना ट्राइ किए मैं कैसे किसी चीज को जज कर सकता हूं. मैंने सेम-सेक्‍स रिलेशनशिप्‍स ट्राइ करने का फैसला किया. अब मेरा एक बॉयफ्रेंड है और मुझे नहीं पता पेरेंट्स को कैसे समझाऊं… मेरी जिंदगी बर्बाद हो गई है और अब कभी नॉर्मल नहीं होगी.”

इस व्‍यक्ति के वकील ने कहा कि मामला ‘गंभीर’ है और उसका क्‍लाइंट ‘डरा’ हुआ है. शिकायतकर्ता ने कहा, “Apple ने मुझे मैनिपुलेट करके होमोसेक्‍सुएलिटी की तरफ ढकेल दिया. इन बदलावों ने मुझे नैतिक और मानसिक नुकसान पहुंचाया है.”

Apple के प्रतिनिधियों ने अभी तक इसपर कोई जवाब नहीं दिया है. मॉस्‍को की अदालत इस मामले पर 17 अक्‍टूबर को सुनवाई करेगी.

ये भी पढ़ें

सिर्फ 39,300 रुपये में मिल रहा iPhone 11, जानें ऑफर

WhatsApp के इस नए फीचर से 5 सेकंड में डिलीट हो जाएंगे मैसेज

Related Posts