एपल इवेंट में iPad Air 2020 और Apple Watch Series 6 समेत लॉन्च हुए ये प्रोडक्ट, जानें क्या रहा खास

ग्लोबल वर्चुअल इवेंट में एपल ने Apple Watch Series 6 पेशकश की है. इस सीरीज की वॉच की खासियत ये है कि इसमें ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर फीचर दिया गया है.
Apple Time Flies Event, एपल इवेंट में iPad Air 2020 और Apple Watch Series 6 समेत लॉन्च हुए ये प्रोडक्ट, जानें क्या रहा खास

Apple Event 2020: दिग्गज टेक कंपनी Apple के मंगलवार यानी 15 सितंबर को हुए इवेंट Time Flies में Apple Watch Series 6, Apple Watch SE, नया iPad Air 2020 और नया iPad लॉन्‍च किए गए हैं. इस इवेंट को ऑनलाइन आयोजित किया गया था. हालांकि जो लो आईफोन 12 सीरीज का इस्तेमाल कर रहे थे उन्हें निराश होना पड़ा है, इसके लिए कस्टमर्स को अभी और इंतजार करना होगा.

जानिए एपल के इस इवेंट में लॉन्च हुए प्रोडक्ट्स के बारे में…

Apple Watch Series 6

इस सीरीज की वॉच की खासियत ये है कि इसमें ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर फीचर दिया गया है. जोकि सिर्फ 15 सेकंड में खून में ऑक्सीजन की मात्रा का पता लगाने में सक्षम है. वॉच में कई सारे सेंसर दिए गए हैं जो ECG, हार्टरेट, नींद और कई चीजों को मॉनिटर करते हैं. वॉच के दो वेरियंट पेश किए गए हैं. इनमें से Apple Watch Series 6 (GPS) वेरियंट की भारत में शुरुआती कीमत 40,990 रुपये और Apple Watch Series 6 (GPS + Cellular) वेरियंट की कीमत 49,900 रुपये बताई गई है. ये दोनों ही वेरियंट 40mm और 44mm साइज में अवेलेबल होंगे.

Corona: बीटेक स्टूडेंट ने एसी के लिए बनाई यूवी-लाइट यूनिट, हवा को डिसइंफेक्ट करेगी ये डिवाइस

iPad 8 लॉन्च

एपल ने नया आईपैड भी लॉन्‍च किया है, जिसे iPad 8 नाम दिया गया है. इस आईपैड में A12 बायोनिक चिपसेट, 10.2 इंच रेटिना डिस्प्ले और एपल पेंसिल का सपोर्ट दिया गया है. कंपनी का दावा है कि iPad 8 टॉप सेलिंग एंड्राइड टैब के मुकाबले 3 गुना और टॉप सेलिंग विंडोज लैपटॉप की तुलना में दोगुना फास्ट है. अमेरिका में इस आईपैड को 329 डॉलर यानी लगभग 24 हजार रुपये के शुरुआती दाम के साथ पेश किया है.

Apple Watch SE

इस ग्लोबल वर्चुअल इवेंट में एपल ने अफोर्डेबल वॉच सीरीज (Apple Watch SE ) भी पेश की है, जोकि फिटनेस ट्रैकर्स एपल वॉच सीरीज 3 का अपग्रेड वर्जन है. भारत में Apple Watch SE के GPS वेरियंट की शुरुआती कीमत 29,900 रुपये और GPS + Cellular वेरियंट की कीमत 33,900 रुपये है. हालांकि इस वॉच में ECG और SpO2 ब्लड ऑक्सीजन लेवल सेंसर मौजूद नहीं है. इस वॉच में बेसिक हेल्थ मॉनिटरिंग सिस्टम, एक्सीलेरोमीटर, जायरोस्कोप और ऑलवेज-ऑन-अल्टीमीटर दिए गए हैं.

LG Wing: एलजी ने पेश की डुअल स्क्रीन फोन ‘विंग’ की झलक, गेमिंग के लिए होगा खास

iPad Air 2020

एपल ने iPad Air 2020 भी लॉन्च किया है. जोकि 10.9 इंच लिक्विड रेटिना डिस्प्ले, साइड माउंटेड टच आईडी सेंसर, A14 Bionic प्रोसेसर से लैस है. इस प्रोसेसर को लेकर कंपनी का कहना है कि ये iPad Air के पुराने मॉडल के प्रोसेसर के मुकाबले 40 फीसदी अधिक तेज है. इस आईपैड में 12 मेगापिक्सल का रियर और 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई 6 और LTE सपोर्ट दिया गया है. iPad Air 2020 की कीमत 54,900 रुपये से 80,900 रुपये के बीच है.

Apple One subscription service

एपल की तरफ से सब्‍सक्रिप्‍शन सर्विस Apple One की पेशकाश की गई है, जिसमें Apple Music, Apple TV+, Apple Arcade, Apple News+, Apple Fitness+ और iCloud सर्विस शामिल हैं. किसी भी एपल डिवाइस पर ये सर्विस एक्‍सेस करने के लिए यूजर बस एक सब्‍सक्रिप्‍शन लेना होगा. इसके लिए 195रुपये से 365 रुपये के बीच चार्ज किए जाएंगे.

Realme Narzo 20 सीरीज का भारत में आगाज, 21 सितंबर को लांच इवेंट में होगी घोषणा

Related Posts