Apple TV Plus भारत में शुरू, जानें सिर्फ 99 रुपये महीने में क्‍या-क्‍या देखने को मिलेगा

अगर आप नया आईफोन, आईपैड, एप्पल टीवी, मैक या आईपॉड खरीदते हैं तो आप एक साल तक Apple TV Plus का मुफ्त में आनंद ले सकते हैं.

एप्पल की नई स्ट्रीमिंग टेलीविजन सर्विस ‘Apple TV Plus’ अब आईफोन, आईपैड, ऐप्पल टीवी और मैक के टीवी ऐप पर उपलब्ध है. इसके साथ ही इस सर्विस का लाभ स्मार्ट टीवी, रोकू, अमेजन फायर टीवी स्टिक और टीवी डॉट ऐप्पल डॉट कॉम की वेब पर भी उठाया जा सकता है.

CNET ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि यह सेवा दुनियाभर के 100 से अधिक देशों में उपलब्ध है और इसकी सामग्री को 40 भाषाओं में सबटाइटल या डब भी किया गया है. अगर आप एक नया आईफोन, आईपैड, एप्पल टीवी, मैक या आईपॉड खरीदते हैं तो आप एक साल तक Apple TV Plus का मुफ्त में आनंद ले सकते हैं.

एक बार मुफ्त अवधि खत्म होने के बाद भी ग्राहक 99 रुपये महीने का भुगतान कर इसका लाभ उठा सकते हैं. इसे परिवार के साथ साझा करना भी आसान है. परिवार के छह सदस्य एक ही सदस्यता को आपस में साझा कर सकते हैं.

Apple TV Plus पर क्‍या देखने को मिलेगा?

‘एप्पल टीवी प्लस’ पर लॉन्च हुए उपलब्ध टीवी शो में ‘द मॉर्निग शो’, ‘डिकिन्सन’, ‘फॉर ऑल मैनकाइंड’, ‘हेल्पस्टर्स’, ‘स्नूपॉपी इन स्पेस’, ‘घोस्ट राइटर’, और ओपरा विनफ्रे के बुक क्लब शामिल हैं. इसके साथ ही इस पर डॉक्यूमेंट्री ‘द एलीफेंट क्वीन’ भी उपलब्ध है.

99 रुपये प्रति माह पर एप्पल टीवी प्लस सब्सक्रिप्शन की घोषणा के साथ Apple ने सभी ओवर-द-टॉप (OTT) प्लेयर को चिंता में डाल दिया है. हालांकि जब तक कंपनी देश के इकोसिस्टम के हिसाब से खुद को मजबूत नहीं कर लेती, तब तक इससे नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम और यहां तक कि घरेलू स्ट्रीमिंग सर्विस को भी कोई नुकसान नहीं होगा.

ये भी पढ़ें

WhatsApp की जासूसी करने वाले Pegasus के बारे में जानें कैसे करता है काम, हो जाएं सावधान

आपकी स्किन जैसा है ये मोबाइल कवर, गुदगुदा कर काट सकते हैं चिकोटी