इधर शपथ ले रहे थे मोदी के मंत्री, उधर दिल्‍ली BJP की वेबसाइट पर हैकर्स ने डाली बीफ रेसिपी

मार्च 2019 में BJP की आधिकारिक वेबसाइट www.bjp.org को कुछ दिनों के लिए बंद करना पड़ा था.

नई दिल्‍ली: भारतीय जनता पार्टी-दिल्‍ली की वेबसाइट गुरुवार (30 मई) को हैक कर ली गई. www.delhi.bjp.org के कई पन्‍नों पर हैकर्स ने बीफ पकवानों की तस्‍वीरें और बनाने की विधि पोस्‍ट कर डाली. होमपेज ही पर ही टैब्‍स में कई जगहों पर Beef लिख दिया गया.

‘about BJP’ की जगह हैकर्स ने ‘about beef’, ‘BJP history’ की जगह ‘beef history’ पोस्‍ट किया गया. ‘leadership’ सेक्‍शन में भी नेताओं की जगह पकवानों की तस्‍वीरें लगा दी गई थीं. यह साइबर हमला ऐसे वक्‍त में हुआ जब राष्‍ट्रपति भवन परिसर में नरेद्र मोदी और उनका मंत्रिमंडल दूसरी पारी के लिए शपथ ले रहा था.

पुलिस में नहीं की गई शिकायत

BJP दिल्‍ली के मीडिया प्रमुख प्रत्‍युष कांत ने द इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत में कहा कि उन्‍होंने अपनी टीम को यह पता लगाने को बोला है कि पता करें कि यह हैकिंग थी या कोई ‘तकनीकी खराबी’. उन्‍होंने कहा, “अगर यह हैकिंग निकली तो हम पुलिस कंप्‍लेंट करेंगे.”

दिल्‍ली पुलिस के PRO अनिल मित्‍तल ने कहा, “अभी तक, हमें कोई शिकायत नहीं मिली है.” करीब दो घंटे तक हैक हुई BJP वेबसाइट लाइव रही, मगर उसके बाद उसे दुरुस्‍त करने को डाउन कर दिया गया. खबर लिखे जाते वक्‍त BJP की वेबसाइट ठीक तरह से काम कर रही थी.

इसी साल मार्च में, BJP की आधिकारिक वेबसाइट www.bjp.org को कुछ दिनों के लिए बंद करना पड़ा था. तब हैकर्स ने इस वेबसाइट का पूरा डेटाबेस ही उड़ा दिया था.

ये भी पढ़ें

पिछली मोदी सरकार के वो कद्दावर चेहरे जिन्हें इस बार नहीं मिली जगह

मोदी सरकार के 58 में से 12 मंत्रियों ने ली अंग्रेजी में शपथ, इनमें हरसिमरत कौर और एस. जयशंकर शामिल