#BoycottAmazon: अमेजन ने किया हिंदू धर्म का अपमान, बेच रहा डोर मैट में भगवान

सोशल मीडिया पर लोग अमेजन एप को अन-इनस्टॉल कर स्क्रीनशॉट भी पोस्ट कर रहे हैं और दूसरों को भी एप डिलीट करने की हिदायत दे रहे हैं.

नई दिल्ली: ट्विटर पर #BoycottAmazon ट्रेंड पर है, इसके पीछे की वजह है लोगों की नाराजगी. नाराजगी क्यों है? दरअसल अमेजन में बिक रहे प्रोडक्ट्स में कुछ ऐसी चीजें भी शामिल हैं, जिनके कारण हिंदू धर्म का अपमान हुआ है और लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं.

कुछ यूजर्स की ट्विटर पोस्ट के मुताबिक ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन पर हिंदू भगवानों की फोटो वाले डोर मैट और टॉयलेट कवर सेट बेचे जा रहे हैं. इसमें भगवान शिव, गणेश, हनुमान, बुद्ध समेत दूसरे देवताओं की तस्वीरें शामिल हैं.

अमेजन की इस हरकत पर सोशल मीडिया पर इसका जमकर विरोध किया जा रहा है. इसके तहत #BoycottAmazon कैंपेन चलाया गया है. सोशल मीडिया पर की जा रही पोस्ट के मुताबिक लोग अमेजन एप को अन-इनस्टॉल कर स्क्रीनशॉट भी पोस्ट कर रहे हैं और दूसरों को भी एप डिलीट करने की हिदायत दे रहे हैं.

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब अमेजन की तरफ से ये कदम उठाया गया है. इससे पहले भी अमेजन की वेबसाइट पर तिरंगे वाले पैरदान और गांधी जी की फोटो वाली चप्पलें बेची जा रही थीं. हालांकि सोशल मीडिया पर लोगों की आलोचना झेलने के बाद अमेजन की वेबसाइट से इसे हटा लिया गया था.