दूसरे का नंबर रिचार्ज कराने पर भी कमाई, BSNL ने बढ़ाई ब्रॉडबैंड प्लान WFH की वैलिडिटी

BSNL ने अपना यह ब्रॉडबैंड प्लान केवल लैंडलाइन (Landline) सब्सक्राइबर्स के लिए मार्च में पेश किया था, जिसकी वैधता 19 अप्रैल तक थी. अब लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ने के साथ ही BSNL ने अपने इस प्लान को भी बढ़ा दिया है.
BSNL plans for customers, दूसरे का नंबर रिचार्ज कराने पर भी कमाई, BSNL ने बढ़ाई ब्रॉडबैंड प्लान WFH की वैलिडिटी

BSNL ने ‘Work@Home’ ब्रॉडबैंड प्लान की वैधता अब 19 मई तक बढ़ा दी है. पिछले महीने यह प्लान BSNL लैंडलाइन ग्राहकों को फ्री में इंटरनेट कनेक्शन देने के लिए लॉन्च किया गया था. इस बात की जानकारी BSNL Tamil Nadu के ट्विटर हैंडल पर दी गई है. अकाउंट में शेयर की गई तस्वीर में प्लान की वैधता अब 19 मई तक दिखाई गई है.

BSNL ने अपना यह ब्रॉडबैंड प्लान केवल लैंडलाइन सब्सक्राइबर्स के लिए मार्च में पेश किया था, जिसकी वैधता 19 अप्रैल तक थी. लेकिन लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ने के साथ ही BSNL ने अपने इस प्लान को भी बढ़ा दिया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

वर्क फ्रॉम होम ब्राडबैंड प्लान में BSNL अपने ग्राहकों को रोजाना 5 GB डेटा देता है, जिसकी स्पीड 10Mbps होती है. हालांकि, 5 GB डेटा से ज्यादा का उपयोग करने के बाद यह स्पीड 1Mbps तक घट जाती है. इस प्लान में ग्राहकों को फ्री ई-मेल ID के साथ 1 GB तक की स्टोरेज स्पेस भी मिलती है. इसके अलावा इस प्लान के लिए कोई अतिरिक्त फीस और सिक्योरिटी डिपॉज़िट भी नहीं भरना है. कॉलिंग में में कोई बदलाव नहीं किया गया है. कॉलिंग चार्ज लैंडलाइन प्लान के अनुसार लगाया जाएग

BSNL भारत फाइबर (Bharat Fiber) ब्रॉडबैंड योजना 499 रुपये में 29 जून तक उपलब्ध है. 499 रुपये में आने वाला प्लान अपने ग्राहकों को हर महीने अनलिमिटेड डेटा देता है. इसके अलावा, यह अपने यूजर्स को स्थानीय और STD कॉलिंग भी देता है. भारत फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान में 100 GB डेटा तक 20 Mbps की स्पीड दी गई है. 100  GB डेटा का उपयोग करने के बाद, स्पीड 2 GB तक कम हो जाएगी.

बीएसएनएल के इस प्लान के बारे में और ज्यादा जानकारी 1800-345-1504 टोल-फ्री नंबर पर कॉल करके ली जा सकती है.

घर बैठकर दूसरे का नंबर रिचार्ज कराने पर होगी कमाई

इसी के साथ, भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अपने ग्राहकों के लिए एक धमाकेदार ऑफर लेकर आया है. इस ऑफर के तहत BSNL अपने रजिस्टर्ड यूजर्स को दूसरा BSNL नंबर रिचार्ज करने पर 4% का डिस्काउंट दे रहा है. अपने रिश्तेदारों और दोस्तों का रिचार्ज करके 4% का डिस्काउंट लिया जा सकेगा. यह ऑफर 31 मई तक के लिए है. ‘घर बैठे रिचार्ज’ और ‘अपनों की मदद से रिचार्ज’ स्कीम के तहत आप अपने फ्रेंड को रिचार्ज के लिए रिक्वेस्ट भेज सकते हैं.

Jio App से भी कर सकते हैं कमाई

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी जियो (Jio) ने ‘JioPOS Lite’ App जारी किया है. इस ऐप में यूजर्स साइनअप करके, पैसे ऐड कर दूसरे जियो यूजर्स का रिचार्ज करवा सकता हैं. ऐप में लोड होने वाला पैसा वॉलेट में जाता है. इसके जरिए यूजर्स जियो पार्टनर बनकर हर रिचार्ज पर अतिरिक्त कैशबैक कमा सकते हैं. एनरोल करने वाला यूजर्स हर रिचार्ज पर कमीशन पाता है.

Vodafone ने भी दिया कमाई का मौका

ऐसी ही एक स्कीम वोडाफोन (Vodafone) ने भी निकाली है. अब ग्राहक रिचार्ज करने पर 6 प्रतिशत तक का कैशबैक पा सकते हैं. यूजर अपने दोस्तों या परिवार के सदस्यों के नंबर को रिचार्ज करने के साथ 6 प्रतिशत तक का कैशबैक भी ले सकेंगे. कम्पनी ने अपने इस प्रोग्राम को ‘Recharge For Good’ नाम दिया है. यह ऑफर 30 अप्रैल 2020 तक लागू है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts