CES 2020: जानिए किचन में रखा आलू कैसा बन सकता है Smart Potato?

स्मार्ट पोटैटो पर्सनल असिस्टेंट की तरह काम करेगा. ऐप की मदद से यूज़र्स पोटैटो(आलू) के बारे में तमाम जानकारी जान सकते हैं.

लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और गैजेट के सबसे बड़े शो CES 2020 में देश और दुनिया की तमाम कंपनियों ने फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन और टेक्नोलॉजी पेश की है. स्मार्ट फ़ोन, स्मार्ट टीवी और स्मार्ट टेक्नोलॉजी के बाद एक कंपनी ऐसी है जिसने स्मार्ट पोटैटो (आलू) पेश किया है.

जी! हां चौकने की बात नहीं, CES 2020 में पेश होने वाला ये खास प्रोडक्ट चर्चा में बना हुआ है. फ्रांस के Nicolas Baldeck ने इस प्रोडक्ट की खोज की है. यह प्रोडक्ट एक तरह का इलेक्ट्रॉनिक कार्ड है. इस कार्ड की तरह दिखने वाले डिवाइस को आलू में पूरी तरह से चुभोया जाता है. जिसके बाद यह डिवाइस आलू से इलेक्ट्रॉनिक एनर्जी लेकर उसे डिकोड कर अलग से लगे ब्लूटूथ डिवाइस में भेजता है.

ces 2020 smart potato, CES 2020: जानिए किचन में रखा आलू कैसा बन सकता है Smart Potato?

इस तरह साधारण से दिखने वाला पोटैटो(आलू) सिर्फ एक डिवाइस से स्मार्ट पोटैटो में बदल जाएगा. Nicolas के अनुसार इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन में एक ऐप इनस्टॉल करना होगा. जिसके बाद ये आपके पर्सनल असिस्टेंट की तरह काम करेगा. इस ऐप की मदद से यूज़र्स पोटैटो(आलू) के बारे में तमाम जानकारी जान सकते हैं. कंपनी के अनुसार यह दुनिया का पहला स्मार्ट पोटैटो(आलू) होगा. स्मार्ट पोटैटो का यह ऐप एंड्रॉइड और iOS दोनों स्मार्टफोन में आसानी से काम करेगा.

ces 2020 smart potato, CES 2020: जानिए किचन में रखा आलू कैसा बन सकता है Smart Potato?

एक टेक वेबसाइट के अनुसार स्मार्ट पोटैटो डिवाइस की शुरुआती कीमत करीब 2455 रुपए है. जो आर्डर करने पर मई 2020 तक डिलीवर होगा.

ये भी पढ़ें- Paytm Wallet यूजर्स के लिए बुरी ख़बर, पैसे एड करने पर देना होगा चार्ज