टिक-टॉक बैन को भुनाने के लिए आया TikTok Pro, अलर्ट रहें वरना आपका उड़ा लेगा डेटा ये एप

भारत में TikTok को बैन किया जा चुका है. एप पर नए वीडियो अपलोड नहीं किए जा सकते. कंपनी ने भी कहा है कि वो सरकार के नियमों को मानती है.
TikTok is back, टिक-टॉक बैन को भुनाने के लिए आया TikTok Pro, अलर्ट रहें वरना आपका उड़ा लेगा डेटा ये एप

भारत-चीन के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद केंद्र सरकार ने देश में TikTok सहित 59 चीनी एप (Chinese Application) बैन कर दिए गए हैं. ऐसे में कई एप उपलब्ध हैं जिनमें टिक-टॉक जैसे फीचर मौजूद हैं. दावा किया जा रहा है कि ये इंडियन एप हैं. वहीं टिक-टॉक के नाम पर लोगों के साथ फ्रॉड भी किया जा रहा है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

यूजर्स को वाट्सएप और टेक्स्ट फॉर्म में टिक-टॉक की वापसी के मैसेज आ रहे हैं. मैसेज में लिखा है, TikTok Pro भारत में उपलब्ध है. इस मैसेज के साथ एप डाउनलोड करने का एक लिंक भी शेयर किया गया है. असल में ये सब लोगों को ठगने का तरीका है.

असल में TikTok Pro डाउनलोड करने नाम पर जो लिंक भेजा जा रहा है वो यूजर को फंसाने के लिए साइबर क्रिमिनल्स की चाल है. लिंक पर क्लिक करते ही आपको एक APK फाइल पर रिडायरेक्ट किया जाता है. इसे डाउनलोड करने पर एप का आइकॉन टिक-टॉक जैसा बनाया गया है. इसके साथ ही एप आपसे कैमरा, फोटो, माइक, कॉल लॉग जैसी कई परमीशन मांगता है. इसके बाद आप जैसे ही एप को ओपन करेंगे ये आपके फोन पर काम नहीं करेगा मगर बैक-ग्राउंड पर इसकी प्रोसेस एक्टिव हो जाएगी. इससे आपके पर्सनल डिटेल्स और दूसरे डेटा के साथ खिलवाड़ किया जा सकता है. इसलिए टिक-टॉक का चक्कर छोड़िए और ऐसे किसी भी लिंक पर क्लिक मत कीजिए.

भारत में टिक-टॉक को बैन किया जा चुका है. एप पर नए वीडियो अपलोड नहीं किए जा सकते. कंपनी ने भी कहा है कि वो सरकार के नियमों को मानती है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts