Mark Zuckerberg ने पसीना सुखाने के लिए रखी है टीम, किताब में हुआ वजह का खुलासा

इस महीने 'फेसबुक: द इनसाइड स्टोरी' नाम की एक किताब रिलीज हो रही है जो कि रिलीज से पहले ही चर्चा में है. फेसबुक (Facebook) के सीईओ मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के कई राज़ खोलती यह किताब टेक्नॉलजी जर्नलिस्ट स्टीवन लेवी (Steven Levy) ने लिखी है.
Facebook: the Inside Story and mark zuckerberg, Mark Zuckerberg ने पसीना सुखाने के लिए रखी है टीम, किताब में हुआ वजह का खुलासा

इस महीने ‘फेसबुक: द इनसाइड स्टोरी’ नाम की एक किताब रिलीज हो रही है जो कि रिलीज से पहले ही चर्चा में है. फेसबुक (Facebook) के सीईओ मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के कई राज़ खोलती यह किताब टेक्नॉलजी जर्नलिस्ट स्टीवन लेवी (Steven Levy) ने लिखी है.

लेवी ने इस किताब में दावा किया है कि जकरबर्ग किसी भाषण या इवेंट से पहले इतने नर्वस हो जाते थे कि उन्हें पसीना निकलने लगता था. ग्रे रंग की टीशर्ट पहनने के कारण उनकी आर्मपिट पर पसीना दिखने लगता था. उसे सुखाने के लिए जकरबर्ग ने एक टीम रखी हुई थी.

किताब में 2010 के एक इंटरव्यू का जिक्र है जिसमें टीवी शो से ठीक पहले जकरबर्ग बहुत नर्वस हो गए थे और उन्हें पसीना आने लगा था. उनकी सांसें तेज हो गई थीं और बोलने के दौरान वो हांफने लगे थे. लेवी के इस दावे के बारे में फेसबुक प्रवक्ता लिज बुर्जुआ ने कहा कि इस किस्से की सच्चाई पर उन्हें शक है. अगर ऐसा हुआ भी होगा तो हमारी कम्युनिकेशन टीम की रिक्वेस्ट पर ही वहां कोई गया होगा.

स्टीवन लेवी ने अपनी किताब के लिए फेसबुक के मौजूदा पूर्व कर्मचारियों से बात की है. उन्होंने दावा किया है कि इस किताब में जकरबर्ग की 2006 में लिखी गई पर्सनल डायरी की बातें भी हैं. फेसबुक फाउंडर और सीईओ मार्क जकरबर्ग दुनिया के पांचवें सबसे अमीर शख्स हैं. उनके बारे में यह जानकारी सामने आते ही एक और बहस छिड़ गई है.

ये भी पढ़ेंः

‘कॉपी-पेस्ट’ के जनक Larry Tesler नहीं रहे, इनकी रिसर्च के Steve Jobs भी थे फैन

Facebook ने रोलआउट किया Clear History Tool, जानें कैसे करेगा काम

Related Posts