फेसबुक ने शुरू की डेटिंग सर्विस, जानें भारत में आएगा या नहीं

फेसबुक ने इसके साथ ही 'सीक्रेट क्रश' फीचर भी लॉन्च किया है. इसमें फेसबुक यूजर सीक्रेट क्रश लिस्ट बना सकेंगे.

फेसबुक ने डेटिंग सर्विस लॉन्च कर दी है जिसका ऐलान पिछले साल डेवेलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान किया गया था. फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए इस फीचर की जानकारी दी है.

फेसबुक डेटिंग ऐप की शुरुआत अभी अमेरिका के अलावा 20 और देशों में हुई है. इनमें भारत का नाम नहीं है और न ही कंपनी ने भारत में इसकी लॉन्चिंग के बारे में कुछ कहा है. हालांकि इसके भारत में भी आने की उम्मीद है क्योंकि इसे दक्षिण पूर्व एशियाई देशों में लॉन्च किया गया है.

फेसबुक ने इसके साथ ही ‘सीक्रेट क्रश’ फीचर भी लॉन्च किया है. इसमें फेसबुक यूजर सीक्रेट क्रश लिस्ट बना सकेंगे. अगर दो लोगों की लिस्ट में नाम आपस में मैच करेंगे तो दोनों लोगों को बताया जाएगा. नहीं मैच होने पर वो नाम हिडेन रहेंगे.

डेटिंग सर्विस की बात करें तो फेसबुक यूजर्स इसके लिए डेटिंग प्रोफाइल बना सकेंगे. ये प्रोफाइल फेसबुक फ्रेंड्स को नहीं दिखेगी. इसमें इंस्टाग्राम को भी लिंक किया जा सकेगा यानी इंस्टाग्राम के फॉलोवर्स से भी पार्टनर खोजे जा सकेंगे. फेसबुक के मुताबिक तब तक कोई और फेसबुक फ्रेंड आपकी डेटिंग प्रोफाइल नहीं देख पाएगा जब तक आप सीक्रेट क्रश फीचर इनेबल नहीं करेंगे.

ये भी पढ़ें:

मोबाइल गेम खेलने के लिए 10 साल के बेटे ने उड़ाए 34 हजार रुपये, पिता हैरान

Jio Fiber के प्लान की हुई घोषणा, ग्राहकों को दिए ये 6 खास ऑफर