Facebook Pay हुआ लॉन्‍च, WhatsApp, Instagram और Messenger पर ऐसे कर पाएंगे पेमेंट

कंपनी ने कहा कि फेसबुक पे मौजूदा वित्तीय ढांचों और साझेदारियों पर बना है.
Facebook Pay WhatsApp Instagram, Facebook Pay हुआ लॉन्‍च, WhatsApp, Instagram और Messenger पर ऐसे कर पाएंगे पेमेंट

फेसबुक ने अपनी कंपनियों- फेसबुक, व्हाट्सएप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर भुगतान करने के लिए नए भुगतान सिस्टम ‘फेसबुक पे’ लॉन्च किया है. यह अमेरिका में इस सप्ताह फंडरेजिंग, इन-गेम खरीदारी, कार्यक्रमों की टिकटों, मैसेंजर पर लोगों से लोगों को भुगतान (पर्सन टू पर्सन पेमेंट) की सुविधा के साथ शुरू किया जाएगा.

साथ ही फेसबुक मार्केट प्लेस पर पेजेज और व्यापारों पर खरीदारी करने के लिए शुरू कर दिया जाएगा. फेसबुक में मार्केटप्लेस और कॉमर्स विंग के वाइस प्रेसीडेंट देबोराह लियू ने मंगलवार रात इसे लेकर एक बयान दिया.

लियू ने कहा, “समय के साथ हमारी योजना ‘फेसबुक पे’ को और लोगों के बीच और स्थानों पर तथा इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर भी शुरू करने की है.”

कंपनी ने कहा कि फेसबुक पे मौजूदा वित्तीय ढांचों और साझेदारियों पर बना है. यह कंपनी की डिजिटल करंसी लिब्रा नेटवर्क पर चलने वाले कैलिब्रा वालेट से अलग है. कंपनी के अनुसार, आप फेसबुक या मैसेंजर पर सिर्फ कुछ चरणों के बाद ही ‘फेसबुक पे’ का उपयोग शुरू कर सकते हैं.

इसके लिए आप फेसबुक एप या वेबसाइट पर पहले सेटिंग में जाएं और फिर ‘फेसबुक पे’ पर जाकर पेमेंट मैथड जोड़ दें. इसके बाद आप अगली बार भुगतान करने पर फेसबुक पे का उपयोग कर सकते हैं. व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर फेसबुक पे शुरू होते ही आप इसे प्रत्येक एप पर सीधे सेट कर सकेंगे.                  (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें-

आपका स्‍मार्टफोन बन सकता है कार की चाबी, सिर्फ इस चीज की है जरूरत

75 साल तक साथ निभा पति चल बसा, घंटे भर के भीतर 100 साल की पत्‍नी ने भी छोड़ दी दुनिया

Video: एडवेंचर एक्टिविटी के दौरान रस्सी से लटक रही थी छात्रा, दूसरी मंजिल से गिरी नीचे, FIR दर्ज

Related Posts