Whatsapp पेमेंट सर्विस के लिए लंदन को सेंटर बनाएगा फेसबुक

फेसबुक ने वाट्सएप पे को भारत में लांच करने से पहले इसके ग्लोबल ऑपरेशन के लिए लंदन को सेंटर हब बनाने का फैसला लिया है.

नई दिल्ली: फाइनेंशियल टाइम्स में बुधवार को छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, वाट्सएप अपनी डिजिटल पेमेंट सर्विस पर ध्यान देने के लिए लंदन में लगभग 100 लोगों को नौकरी पर रखेगी और इसके अलावा भी कुछ लोगों को डबलिन से लिया जाएगा.

वाट्सएप के दुनियाभर में लगभग 1.5 अरब यूजर्स हैं, जिनमें 30 करोड़ यूजर्स भारत में हैं. रिपोर्ट के अनुसार, इंजीनियरिंग एक्सपर्ट्स एप पर पेमेंट ऑपरेशन्स के साथ सिक्योरिटी और स्पैम फोकस्ड प्रोडक्ट बनाएंगे, ताकि यूजर्स किसी भी तरह की धोखाधड़ी का शिकार न हो.

वाट्सएप के मुख्य संचालन अधिकारी (सीओओ) मैथ्यू इमेडा के अनुसार, “वाट्सएप में ग्लोबल सर्विस है और ये टीमें दुनियाभर में हमारे यूजर्स को वाट्सएप पेमेंट्स और अन्य फीचर्स उपलब्ध कराने में सहायता करेंगी.”

फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने 24 अप्रैल को घोषणा की थी कि कंपनी भारत में वाट्सएप पे लांच करने के लिए तेजी से काम कर रही है. जुकरबर्ग ने कहा था, “हम भारत में वाट्सएप पे के लिए एक परीक्षण कर रहे हैं, हम इसे कई दूसरे देशों में भी कुछ स्थानों पर लांच करने की उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन मैं यहां इसके लिए कोई समय सीमा तय नहीं करना चाहता.”

वाट्सएप के दुनियाभर में लगभग 400 कर्मी हैं. कंपनी के अनुसार, भारत में लगभग 10 लाख लोगों ने वाट्सएप पे का परीक्षण किया है.

कंपनी ने तीन मई को सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि वह देश में पेमेंट सर्विस को पूरी तरह लागू करने से पहले भारतीय रिजर्व बैंक के डाटा स्थानीयकरण मानदंडों का पालन करेगी.

(Visited 57 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *