डाउन हुआ फेसबुक, वाट्सएप और इंस्टाग्राम, दुनिया भर में यूजर्स को आ रही ये दिक्कत

सर्वर में आई दिक्कत की वजह से यूजर्स के फेसबुक अकाउंट नहीं खुल रहे हैं. वहीं कुछ लोगों को फोटो और वीडियो अपलोड करने में प्रॉब्लम हुई.

नई दिल्ली: मार्क जुकरबर्ग की कंपनी फेसबुक ने भारत समेत दुनिया के कई देशों में अपने यूजर्स को निराश किया. बुधवार की शाम से ही फेसबुक, वाट्सएप और इंस्टग्राम डाउन हैं. यूजर्स को पोस्ट करने में दिक्कतें आईं, इनमें से एक थी लिंक शेयर करते वक्त फोटो का अपलोड न होना.

इन सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के डाउन होने से परेशान हुए यूजर्स ने अपनी शिकायत ट्विटर पर पोस्ट की. डाउनडिटेक्टर्स ने बताया कि शाम से ही वाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम चलाने में दिक्कत हो रही है.

सर्वर में आई इस दिक्कत की वजह से यूजर्स के फेसबुक अकाउंट नहीं खुल रहे हैं. वहीं कुछ लोगों को फोटो और वीडियो अपलोड करने में प्रॉब्लम हुई. कई यूजर्स के न्यूज फीड लोड नहीं हो रहे हैं. इस दौरान इंस्टाग्राम यूजर्स को भी फोटो अपलोड करने में दिक्कत हो रही है. यही नहीं यूजर्स को वाट्सएप पर भी मेसेज भेजने और मीडिया डाउनलोड करने में मुसीबत हो रही है.

 

हालांकि फेसबुक ने इस बीच बयान जारी किया है कि जल्द से जल्द चीजों को सामान्य करने के लिए काम किया जा रहा है. बता दें कि तबरीबन नौ घंटे के बाद Facebook-WhatsApp-Instagram की तकनीकी दिक्कतें दूर कर ली गई हैं. सब कुछ सामान्य हो गया है.

Facebook-WhatsApp-Instagram की तकनीकी दिक्कत खत्म, 9 घंटे तक सन्नाटे में रहे यूजर्स

एक ओर जहां सोशल मीडिया के तीन बड़े प्लेटफॉर्म डाउन हैं, वहीं ट्विटर सही काम कर रहा है. ऐसे में यूजर ट्विटर पर स्क्रीनशॉट शेयर कर रहे हैं.  #whatsappdown #instagramdown कीवर्ड ट्विटर पर टॉप ट्रेंड कर रहे हैं.