फेसबुक ने जुलाई 2021 तक बढ़ाया वर्क फ्रॉम होम, कर्मचारियों को देगा 1000 डॉलर की आर्थिक मदद

फेसबुक (Facebook) ने अपने बयान में कहा कि सरकार और हेल्थ एक्सपर्ट्स की गाइडलाइन्स के आधार पर हमने कर्मचारियों को जुलाई 2021 तक वर्क फ्रॉम होम देने का फैसला लिया किया है.
facebook work from home, फेसबुक ने जुलाई 2021 तक बढ़ाया वर्क फ्रॉम होम, कर्मचारियों को देगा 1000 डॉलर की आर्थिक मदद

कोरोनावायरस संक्रमण के खतरे को ध्यान में रखते हुए फेसबुक (Facebook) ने जुलाई 2021 तक अपने सभी स्टाफ को वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) करने की छूट दे दी है.

फेसबुक अपने सभी कर्मचारियों को ‘होम ऑफिस’ की जरूरतों के लिए 1000 डॉलर भी देंगे. फेसबुक से पहले गूगल भी अपने कर्मचारियों को जून 2021 तक वर्क फ्रॉम होम दे चुका है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

हालांकि, जिन जगहों पर ऑफिस खोलने की छूट मिलेगी फेसबुक वहां पर तय संख्या के कर्मचारियों के साथ दफ्तर खोलेगा. वहीं अमेरिका, लैटिन अमेरिका के देशों में मौजूद दफ्तर इस साल तक खुलने की कोई संभावना नहीं है.

फेसबुक ने एक बयान में कहा, ”सरकार और हेल्थ एक्सपर्ट्स की गाइडलाइन्स के आधार पर हमने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम देने का फैसला किया है. हमने इस बारे में बात की है और फिर जुलाई 2021 तक वर्क फ्रॉम होम देने का फैसला लिया गया.”

कोरोना से अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) की सबसे ज्यादा मार अमेरिका झेल रहा है. जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में अब तक 48,77,115 कोरोना केस सामने आ चुके हैं. वहीं 1,59,990 से ज्यादा मरीजों की मौत हो गई है.

JHU के आंकड़ों के मुताबिक दुनियाभर में COVID-19 पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा लगभग 1 करोड़ 89 लाख 86 हजार के पार हो चुका है. साथ ही मौत का आंकड़ा 7 लाख 12 हजार से ज्यादा हो चुका है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts