अब Facebook पर भी बन सकेगा TikTok जैसा वीडियो, लॉन्च होगा नया एप्लीकेशन

ट्विटर के वीडियो शेयरिंग सर्विस 'वाइन' के जनरल मैनेजर रह चुके जेसन टोफ ने हाल ही में फेसबुक जॉइन किया है.
फेसबुक, अब Facebook पर भी बन सकेगा TikTok जैसा वीडियो, लॉन्च होगा नया एप्लीकेशन

नई दिल्ली. शॉर्ट वीडियो एप TikTok की पॉपुलैरिटी को देखते हुए Facebook जल्द ही ऐसा फीचर लॉन्च कर सकता है जिसपर TikTok जैसा वीडियो बनाया और शेयर किया जा सके. ऐसे कयासों को जोर तब मिला जब फेसबुक ने गूगल में पुराने कर्मी जेसन टोफ (Jason Toff) को अहम पोर्टफोलियो के लिए अपने साथ जोड़ा. TikTok की सफलता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वह साल 2019 में छह महीने के भीतर दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला एप बना गया था. 

ट्विटर की शॉर्ट वीडियो शेयरिंग सर्विस ‘वाइन’ के जनरल मैनेजर रह चुके टोफ को फेसबुक ने अपने ‘न्यू प्रोडक्ट एक्सपेरिमेंट’ (NPE) टीम का प्रोजेक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर बनाया है. टोफ ने अपने फेसबुक जॉइन करने और फेसबुक के नए एप की लॉन्चिंग की जानकारी खुद ही ट्वीट कर दी. 

टोफ ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि “मुझे लगता है कि मैं जो कुछ भी कर रहा हूं उसे साझा करने का यह अच्छा समय है. मैं अगले दो सप्ताह में फेसबुक की एनपीई टीम के तहत एक नई शुरुआत कर रहा हूं.”

टोफ ने गूगल में वर्चुअल रियलिटी प्रोजेक्ट और एरिया 120 पर काम कर रहे थे. गूगल के एरिया 120 में नए-नए प्रोडक्ट्स के लिए वर्कशॉप होता है और नए-नए प्रयोग किए जाते हैं. टोफ का ये अनुभव फेसबुक के नए प्रोजेक्ट में काफी कारगर साबित हो सकता है. टोफ ने अभी तक नए एप को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है.

ये भी पढ़े: भारत में लॉन्च हुए Redmi K20 और K20 Pro, जानें क्या है खास?

ये भी पढ़ें: फिर से डाउन हुआ इंस्टाग्राम, भड़के यूजर्स ने यूं जताई नाराजगी

Related Posts