Coronavirus : लॉकडाउन के कारण फ्लिपकार्ट ने सर्विस रोकी

देशभर में लॉकडाउन (Lockdown in India) की वजह से अमेजन, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील, बिगबास्केट और ग्रॉफर्स जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों को अपना कामकाज चलाने में मुश्किल आ रही है.
Flipkart operations suspended, Coronavirus : लॉकडाउन के कारण फ्लिपकार्ट ने सर्विस रोकी

ईटेलर फ्लिपकार्ट (E-Commerce Company Flipkart) ने बुधवार को कहा कि उसने कंपनी के ऑपरेशन्स और सर्विसेज को अस्थायी रूप से रोक दिया है, जिसमें किराना वस्तुएं भी शामिल हैं. यह फैसला 21 दिनों तक लॉकडाउन (Lockdown) को देखते हुए लिया गया. हालांकि ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने संबोधन में आवश्यक सामानों और सेवाओं को प्रदान करने की अनुमति दी थी.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

फ्लिपकार्ट ने अपनी तीन सप्लाई चेन -किराना, गैर-बड़ी वस्तुओं और बड़ी वस्तुओं- के आर्डर लेने पर 25 मार्च से अस्थायी रूप से रोक लगा दी है.

फ्लिपकार्ट ने अपनी वेबसाइट के जरिए इसकी जानकारी दी है, जहां एक पोस्ट में लिखा है, “हेलो, भारतीय साथियों, हम अपना कामकाज अस्थायी रूप से रोक रहे हैं. आपकी जरूरत हमेशा से ही हमारी प्राथमिकता रही है और हमारा यह वायदा है कि जितनी जल्दी संभव होगा, हम आपकी सेवा के लिए वापस आएंगे.”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

फ्लिपकार्ट ने कहा, “अभी जो मुश्किल हालात हैं ऐसा कभी नहीं देखा गया. इसके पहले कभी ऐसा नहीं हुआ कि सुरक्षित रहने के लिए लोगों को अलग-अलग रहना पड़ा हो. इसके पहले ऐसा कभी नहीं हुआ कि देश की मदद के लिए घर में बैठना पड़ा हो. हम आपसे यह आग्रह करते हैं कि घर में रहें और सुरक्षित रहें, हम फिर आपकी सेवा में होंगे.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

कर्मचारियों को भेजे गए एक ईमेल में, फ्लिपकार्ट के वरिष्ठ उपाध्यक्ष आदर्श मेनन (Adarsh ​​Menon) ने लिखा है कि, “सीनियर ऑफिसर इसका मूल्यांकन करेंगे कि सरकार और स्टेक होल्डर्स की सलाह से सप्लाई चेन को वापस कैसे शुरू किया जाए. मगर फिलहाल कोई भी आर्डर स्वीकार नहीं होगा.”

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

गौरतलब है कि देशभर में लॉकडाउन (Lockdown in India) की वजह से अमेजन, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील, बिगबास्केट और ग्रॉफर्स जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों को अपना कामकाज चलाने में मुश्किल आ रही है. इन कंपनियों का कहना है कि वे सिर्फ जरूरी सेवाओं की सप्लाई कर रही हैं, लेकिन इनके डिलिवरी पर्सन्स को पुलिस के लोग रोक रहे हैं. इसकी वजह से इनका कारोबार ठप पड़ गया है.

-IANS

Related Posts