अब कैलेंडर की तरह फोल्ड करके रख लीजिये टीवी

नयी दिल्ली अब वो दिन दूर नहीं जब आप टीवी को कैलेंडर की तरह फोल्ड करते नज़र आएंगे. अभी तक आपने फोल्डेबल सोफे, बेड और कुर्सियां देखी सुनी होंगी. पर आ गयी है आपके लिए एक ऐसी टीवी जिसको मोड़कर कहीं भी आसानी से रखा जा सकता है. LG अपने कस्टमर्स के लिए जल्द ही […]

नयी दिल्ली
अब वो दिन दूर नहीं जब आप टीवी को कैलेंडर की तरह फोल्ड करते नज़र आएंगे. अभी तक आपने फोल्डेबल सोफे, बेड और कुर्सियां देखी सुनी होंगी. पर आ गयी है आपके लिए एक ऐसी टीवी जिसको मोड़कर कहीं भी आसानी से रखा जा सकता है. LG अपने कस्टमर्स के लिए जल्द ही एक ऐसी फोल्डेबल टीवी ला रहा है, जो ढेर सारी खूबियों से भरपूर होगी. इस बात की पुष्टि LG ने हाल ही में लॉस वेगास में हुए कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो में की है. आइये जानते हैं कैसे करें इस अनोखी टीवी का इस्तेमाल…

1. जैसे अगर आप सिर्फ गाने सुनने के मूड में हैं, तो इस टीवी को जीरो मोड में रख सकते हैं. इस मोड में टीवी का आधे से ज्यादा हिस्सा स्पीकर बॉक्स के अंदर फोल्ड हो जाएगा.

foldable-lg-tv, अब कैलेंडर की तरह फोल्ड करके रख लीजिये टीवी
PS- cnet.com

2. दूसरा तरीका है टीवी को लाइन मोड में रखने का. इसमें टीवी का लगभग तीस प्रतिशत हिस्सा फोल्ड हो जाता है. इस मोड में होम डैशबोर्ड, टाइमिंग, म्यूजिक जैसे आइकॉन टीवी स्क्रीन में दिखाई देंगे.

3. तीसरा मोड है फुल स्क्रीन. इसकी खासियत है कि यह टीवी 8K वीडियो क्वालिटी के साथ आ रहा है. अभी तक जो टीवी मार्केट में आए हैं वो 4K वीडियो क्वालिटी से ऊपर के नहीं हैं. टीवी का स्क्रीन साइज 65 इंच का होगा, जिसे आप जब चाहें पोस्टर की तरह फोल्ड करके रख सकते है.

foldable-lg-tv, अब कैलेंडर की तरह फोल्ड करके रख लीजिये टीवी
PS- cnet.com

वर्चुअल असिस्टेंट भी
इसे वर्चुअल असिस्टेंट की मदद से भी चलाया जा सकता है. आसान भाषा में कहें तो आपको पूरे टाइम रिमोट लेकर घूमने की अब जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि सिरी और अलेक्सा जैसे वॉइस असिस्टेंट को कमांड देकर आप ये टीवी ऑपरेट कर सकते हैं. कंपनी के मुताबिक साल 2019 में ही इस टीवी की पेशकश की जा सकती है. अनुमान के मुताबिक़ इस टीवी की कीमत पचास हजार से लाख रुपए के बीच हो सकती है.