अकाउंट को डिलीट करने से पहले अलर्ट करेगा इंस्टाग्राम

इंस्टाग्राम एक नया वॉर्निंग अलर्ट जोड़ रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को उनकी पोस्ट, कमेंट व स्टोरीज की हिस्ट्री दिखाएगा, जिसे प्लेटफार्म से हटाया जा सकता है.

सैन फ्रांसिस्को: जब दुनिया भर के उपयोगकर्ता इंस्टाग्राम के खिलाफ ‘नीति उल्लंघन’ का हवाला देते हुए बिना किसी वजह के अकांउट को बंद करने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं फोटो मैसेजिंग प्लेटफार्म ने अब उपयोगकर्ताओं को उनके अकाउंट डिलीट करने से पहले उन्हें वॉर्निंग देने का फैसला किया है.

इंस्टाग्राम एक नया वॉर्निंग अलर्ट जोड़ रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को उनकी पोस्ट, कमेंट व स्टोरीज की हिस्ट्री दिखाएगा, जिसे प्लेटफार्म से हटाया जा सकता है. वर्ज की गुरुवार की रिपोर्ट के मुताबिक, संशोधित नीति के अनुसार अगर उपयोगकर्ता आगे भी उसी तरह की सामग्री पोस्ट करता है जो एप के गाइडलाइंस के खिलाफ है, तो उसका अकाउंट स्थायी रूप से डिलीट किया जा सकता है.

अलर्ट उपयोगकर्ताओं को प्लेटफार्म के फैसले को लेकर अपील करने का अवसर देगा. शुरुआत में सिर्फ कुछ तरह की सामग्री को अपील करने की इजाजत दी जाएगी. इसमें नग्न व नफरत वाली हटाई गई तस्वीरों के लिए अपील किया जा सकता है.

रिपोर्ट में कहा गया कि प्लेटफार्म की योजना समय के साथ सामग्री के अपील टाइप में विस्तार देने की है. नए अलर्ट के अतिरिक्त फेसबुक के स्वामित्व वाला प्लेटफार्म अपनी टीम को गलत प्रभाव डालने वाले अभिनेताओं को प्रतिबंधित करने की छूट देने की योजना बना रहा है.

ये भी पढ़ें-

IT मंत्रालय ने Tik-Tok पर उठाए सवाल, जवाब नहीं मिला तो होगा बैन

अब Facebook पर भी बन सकेगा TikTok जैसा वीडियो, लॉन्च होगा नया एप्लीकेशन

FaceApp AI टेक्नॉलजी ने ढूंढ निकाला 18 साल पहले किडनैप हुआ बच्चा