अब इन 7 भारतीय भाषाओं में भी गूगल पर कर सकेंगे सर्च, जानें क्या है गूगल लेंस सुविधा

गूगल की भाषा संबंधी ये घोषणाएं काफी अहम मानी जा रही हैं. इस सुविधा से स्थानीय लोगों को गूगल से सर्च करने में आसानी होगी.

राजधानी दिल्ली में आज यानी गुरुवार को गूगल का सालाना इवेंट ‘Google For India’ चल रहा है. गूगल की ओर से इस इवेंट में कई अहम घोषणाएं की गई हैं. अब सात नई इंडिक भाषाओं में गूगल पर सर्च किया जा सकता है. इसमें गुजराती, मराठी, तमिल, तेलुगू और मलयाली शामिल हैं.

इसके साथ ही गूगल तीन नई भाषाओं में ट्रांसलेशन की सुविधा भी देने जा रहा है. इनमें तमिल, तेलुगू और मराठी भाषाएं शामिल हैं. गूगल की भाषा संबंधी ये घोषणाएं काफी अहम मानी जा रही हैं. इस सुविधा से स्थानीय लोगों को गूगल से सर्च करने में आसानी होगी.

गूगल लेंस से करें ट्रांसलेशन
इसके अलावा गूगल लेंस के जरिए ट्रांसलेशन की सुविधा भी देने जा रहा है. आप गूगल लेंस के जरिए किसी भी कंटेंट को स्कैन कर सकते हैं और आपको कुछ ही सेकंड्स में ट्रांसलेटेड लैंग्वेज मिल जाएगी. गूगल की ओर से ट्रांसलेशन और अधिक व्यवहारिक बनाया गया है.

गूगल लेंस के जरिए हिंदी, तमिल, मराठी और तेलुगू में ट्रांसलेट किया जा सकता है. इतना ही नहीं आप ट्रांसलेटेड टेक्स्ट को सुन भी सकते हैं. साथ ही आप किसी ट्रांसलेटेड वर्ड को टैप करके उसके बारे में सर्च भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

WhatsApp में ऐड हुआ नया फीचर, स्टेटस अपडेट करने वाले जरूर पढ़ें

Amazon Alexa अब हिंदी में करेगी बात, किसी भी एक्सेंट में पूछ सकते हैं सवाल

15 अक्टूबर को लॉन्च हो सकते हैं Google Pixel 4 और Pixel 4 XL, डुअल कैमरा सेटअप होगा खास