बैटरी चूसता है Google का ये एप, डिस्‍प्‍ले को भी खतरा, जानें छुटकारा पाने का तरीका

इस एप से सिर्फ बैटरी ही बर्बाद नहीं होती बल्कि डिवाइस भी अनलॉक्‍ड रहती है. Google ने अभी तक कोई अपडेट जारी नहीं की है.

Google का एक एप आपके फोन की बैटरी चूस रहा है और आपको पता भी नहीं. कई यूजर्स ने शिकायत की है कि Google Assistant में एक बग है. जब भी आप एक डिवाइस पर “Ok, Google” या “Hey, Google” कहते हैं तो Assistant दूसरी डिवाइस पर भी खुल जा रहा है.

यह फ्रेज सुनने के बाद दूसरी डिवाइस की स्‍क्रीन ऑन हो जाती है और बंद नहीं होती. इस बग की वजह से Google Assistant भी तब तक एक्टिव रहता है जब तक पॉवर ऑफ ना किया जाए. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बग ने अभी तक Google Home और Google Pixel को शिकार बनाया है.

बैटरी ही नहीं, स्‍क्रीन को भी खतरा

Reddit पर कई लोगों ने कहा कि उन्‍हें ऐसी दिक्‍कत आ रही है. घंटों स्‍क्रीन और Google Assistant के ऑन रहने के चलते उनकी बैटरी बड़ी तेजी से खाली होती थी.

Google Assistant के ऑन रहने के कई नुकसान हैं. इससे सिर्फ बैटरी ही बर्बाद नहीं होती बल्कि डिवाइस अनलॉक्‍ड रहती है. कोई भी आपके फोन को हाथ आने पर चला सकता है. Google ने अभी तक इस प्रॉब्‍लम को दूर करने के लिए कोई अपडेट जारी नहीं की है.

बैटरी चूसने वाले एप से कैसे पाएं छुटकारा?

जब तक Google Assistant के अपडेट में इस बग को फिक्‍स नहीं किया जाता, आप इसे फ्रीज कर सकते हैं. फोन पर Google App खोलें. दायीं तरफ नीचे More पर टैप करें. Settings पर टैप करें. Google Assistant पर टैप करें. Assistant devices पर आएं और उस डिवाइस के नाम पर टैप करें, जिसके लिए आप Assistant बंद करना चाहते हैं. फिर Google Assistant टॉगल पर टैप करें.

ये भी पढ़ें

भारत में इस वजह से लॉन्‍च नहीं हो पाया Google Pixel 4 और Pixel 4 XL

भारत में Nokia 110 लॉन्च, कीमत सिर्फ 1599 रुपये, स्नेक गेम और क्यूट लुक है खास