US सांसदों के सवालों से जूझेंगे Amazon-Facebook-Apple-Google के CEOs, 27 जुलाई को सुनवाई

बेजोस (Jeff Bezos) के लिए यह एक विशेष रूप से मुश्किल सेशन हो सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि अन्य टेक कंपनियों के प्रमुखों के विपरीत, दुनिया के सबसे अमीर आदमी पहली बार कांग्रेस को संबोधित करेंगे.
google facebook apple and amazon ceo, US सांसदों के सवालों से जूझेंगे Amazon-Facebook-Apple-Google के CEOs, 27 जुलाई को सुनवाई

टेक कंपनियों द्वारा गलत तरीके से अपने प्रतिद्वंदियों को दबाने की कोशिश में पिछले साल अमेजन (Amazon), एप्पल (Apple), फेसबुक (Facebook) और गूगल (Google) के खिलाफ एंटीट्रस्ट शिकायतों के बाद जांच शुरू की गई थी. एंटीट्रस्ट कानून के उल्लंघन के मामले में अब इन चारों टेक कंपनियों के सीईओ टेक्नोलॉजी इंडस्ट्री में कांग्रेस पेनल की फाइनल जांच से पहले 27 जुलाई को अपनी गवाही देंगे. इसकी घोषणा सोमवार को हाउस न्यायपालिका समिती ने की थी.

जेफ बेजोस, मार्क जुकरबर्ग, सुंदर पिचाई और टिम कुक के जांच पैनल के सांसदों द्वारा महत्वपूर्ण सवालों का सामना करने की संभावना है. ऐसा इसलिए क्योंकि जांच एंटीट्रस्ट प्रवर्तन को रद्द करने के लिए एक मामला बनाती है. उससे पहले सभी की गवाही दर्ज की जाएगी.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

बेजोस के लिए यह एक विशेष रूप से मुश्किल सेशन हो सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि अन्य टेक कंपनियों के प्रमुखों के विपरीत, दुनिया के सबसे अमीर आदमी पहली बार कांग्रेस को संबोधित करेंगे. उनकी कंपनी ने उपसमिति के अध्यक्ष डेविड सिसिलिन के साथ पिछली गवाही में एक अन्य कंपनी के अधिकारी और एंटीकोमेटिक आचरण के आरोपों के साथ छेड़छाड़ की है.

सोमवार को की गई घोषणा के अनुसार, यह इंटररेक्शन वर्चुअल हो सकता है. सिसिलिन और न्यायपालिका के अध्यक्ष जेरोल्ड नाडलर ने एक संयुक्त बयान में कहा केंद्रीय भूमिका को देखते हुए ये कंपनियां अमेरिकी लोगों के जीवन से खेलती हैं, इसलिए इनके सीईओ आगामी हैं. जैसा कि हमने शुरू से ही कहा है, इस जांच को पूरा करने के लिए उनकी गवाही आवश्यक है.

भले ही रोड आइलैंड डेमोक्रेट, सिसिलिन ने कहा था कि वह सीईओ को उपस्थिति पत्र भेजने के लिए तैयार हैं, फिर भी कुछ कंपनियों ने अपने शीर्ष अधिकारियों को भेजने के लिए आपत्ति जताई थी. उन्होंने कहा है कि वह अपने अपीयरेंस का उपयोग एक अंतिम रिपोर्ट को सूचित करने के लिए करना चाहते हैं जो कि अविश्वास कानून में बदलाव की सिफारिश कर रही है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts