एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लॉन्च किया जा रहा है फाइल ट्रांसफर ऐप, APPLE जैसे होंगे फीचर्स

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ये एक अच्छी खबर हो सकती है. लेकिन मुद्दा ये है कि नए एंड्रॉयड का अपडेट कितने स्मार्टफोन्स में मिलेंगे.

नई दिल्ली: अभी भी एंड्रॉयड यूजर्स की संख्या एपल (Apple) फोन के मुकाबले ज्यादा है लेकिन Apple में कुछ ऐसे फीचर्स हैं कि लोग उसके फैन हैं. Apple का सबसे अच्छा फीचर्स है एयर ड्रॉप. इस फीचर के तहत फाइल ट्रांसफर काफी तेजी से होता है लेकिन ये सिर्फ एपल फोन पर ही होता है और इससे आप आईफोन से आईफोन और मैकबुक में ट्रांसफर कर सकते हैं. अब एपल में भी ऐसी ही सुविधा का लाभ जल्द मिलने वाला है.

एंड्रॉयड की बात करें तो यहां अब भी ट्रेडिशनल तरीका अपना कर लोग फाइल ट्रांसफर करते हैं. हालांकि कई ऐप जरूर हैं, जो फास्ट फाइल ट्रांसफर करते हैं, लेकिन ये थर्ड पार्टी ऐप्स हैं और गूगल का इनसे कोई लेना देना नहीं है.

9to5google की एक रिपोर्ट के मुताबिक Google एक नए फीचर पर काम कर रही है जो Apple Air Drop जैसा ही काम करेगा, ये एंड्रॉयड यूजर्स के लिए होगा. इसके तहत अपने पास के डिवाइस में आसानी से फाइल्स ट्रांसफर कर सकेंगे. हालांकि ये फीचर Android Q में दिया जाएगा और इसका नाम FastShare होने की उम्मीद है.

9to5google.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक Android Q में दिया जाने वाला Fast Share फीचर ऐपल AirDrop जैसा ही काम करेगा. इसके जरिए यूजर्स बिना इंटरनेट कनेक्शन के फाइल्स सेंड कर सकेंगे.