Google की बड़ी घोषणा, 2 अप्रैल से बंद हो जाएगी यह ई-मेल सर्विस

Google के ई-मेल ऐप Inbox को दुनियाभर में बहुत सारे लोग यूज करते हैं. कंपनी के इसे बंद करने की घोषणा से लोगों को निराशा हुई है. लेकिन गूगल ने कहा है कि...

नई दिल्ली: टेक्नोलॉजी कंपनी Google अपने चर्चित ई-मेल ऐप Inbox को 2 अप्रैल से बंद करने जा रही है. Google ने इसे बंद करने जानकारी पहले ही दी थी, लेकिन अभी तक तारीख नहीं बताई थी. कंपनी ने अब इसके लिए Inbox यूजर्स को नोटिस भेजा है. इसमें कहा गया है कि यह ई-मेल सर्विस आज से 13 दिन बाद बंद हो जाएगी.

Google+ और ये सेवाएं भी होंगी बंद
गूगल अपने सोशल नेटवर्क Google+ को भी उसी दिन से बंद करने जा रहा है. इतना ही नहीं, गूगल ने अपने पॉप्युलर मेसेजिंग ऐप Google Allo और URL शॉर्ट करने वाले टूल को भी बंद करने का फैसला किया है. इन सभी सर्विसेज को बंद करने की वजह कंपनी का स्प्रिंग क्लीन अप है.

जीमेल के फीचर्स में इजाफा
ध्यान देने वाली बात ये है कि Google ने Gmail app ओपन करने के लिए कुछ शार्टकर्ट्स के बारे में बताया है. साथ ही कंपनी की ओर से यह भी कहा गया है कि इनबॉक्स ऐप के कुछ फीचर्स को Gmail में लेकर आएगी.

Google, Google की बड़ी घोषणा, 2 अप्रैल से बंद हो जाएगी यह ई-मेल सर्विस

‘पूरी तरह से जीमेल पर फोकस’
अधिकारिक बयान के मुताबिक, “2014 में इनबॉक्स ई-मेल सर्विस लॉन्च करने के 4 साल बाद हमने काफी कुछ सीखा है कि ईमेल को कैसे बेहतर बनाया जाए. हमने इनबॉक्स के पॉप्युलर एक्सपीरियंस को लिया है और उन्हें जीमेल में ऐड कर दिया है. अब हम पूरी तरह से जीमेल पर फोकस करेंगे.”

बढ़ाई गई तारीख
बता दें कि गूगल की ओर से पहले कहा गया था कि Inbox ई-मेल सर्विस मार्च आखिर तक बंद हो जाएगी. हालांकि कंपनी ने अब कुछ दिन के लिए इसकी तारीख बढ़ा दी है.