Gmail यूजर्स के लिए खुशखबरी, एंड्रॉयड के लिए Google लाया ये खास फीचर

एक हफ्ते पहले ही कंपनी ने एंड्रॉयड 10 जारी किया था. Gmail एप का नवीनतम वर्शन प्ले स्टोर पर उपलब्ध है.

गूगल ने अपने एंड्रॉयड के Gmail एप के लिए डार्क मोड फीचर जारी करना शुरू कर दिया है. इसके एक हफ्ते पहले ही कंपनी ने एंड्रॉयड 10 जारी किया था. एंड्रॉयड के लिए Gmail एप का नवीनतम वर्शन 2019.08.18.267044774 है, जो फिलहाल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है.

सीनेट की रिपोर्ट में बुधवार को कहा गया कि पिक्सल के यूजर्स को एंड्रॉयड 10 पर Gmail एप का डार्क मोड हासिल करने के लिए अपने फोन में जीमेल का नवीनतम वर्शन डाउनलोड करना होगा. उसे बाद सेटिंग्स में जाकर थीम ऑप्शन में लाइट, डार्क या सिस्टम डिफाल्ट सेटिंग्स को चुनना होगा.

रिपोर्ट के मुताबिक, डार्क मोड जीमेल एप के बैकग्राउंड को डार्क ग्रे में बदल देता है, जिसमें इनबाक्स फोल्डर समेत ज्यादातर ईमेल्स शामिल होते हैं. अमेरिकी सर्च दिग्गज ने एंड्रॉयड 10 को लांच करने के दौरान डार्क थीम वाले जीमेल एप के साथ ही अन्य नए फीचर्स की झलक दिखलाई थी.

जीमेल ने इसी साल अप्रैल में 15 साल पूरे किए थे. पॉल बुशीट द्वारा एक अप्रैल 2004 को बनाई गई जीमेल को एक गीगाबाइट (जीबी) प्रति यूजर की स्टोरेज क्षमता के साथ शुरू किया गया था.

जीमेल आज 15 जीबी का स्टोरेज निशुल्क देती है. यूजर्स 50 एमबी तक के ईमेल रिसीव कर सकते हैं जिनमें अटैचमेंट्स भी हो सकते हैं, वहीं यूजर्स 25 एमबी तक का ईमेल भेज सकते हैं. बड़ी फाइलें भेजने के लिए यूजर्स फाइल गूगल ड्राइव से मैसेज में इंसर्ट कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें

गूगल प्ले स्टोर से ना डाउनलोड करें ऐसे एंटी-वायरस, मिलेगा धोखा

Apple TV+ का मजा सिर्फ 99 रुपये महीने में, गेमिंग के लिए देनी होगी इतनी रकम