Google Nest Hub भारत में लॉन्च, कीमत 10,000 से भी कम

लॉन्च ऑफर के तहत Nest Hub के साथ 1,799 रुपये की कीमत वाला Xiaomi का Mi सिक्योरिटी कैमरा भी मिल रहा है.
Google Nest Hub, Google Nest Hub भारत में लॉन्च, कीमत 10,000 से भी कम

गूगल ने सोमवार को देश में Google Nest Hub लॉन्च किया. इसमें स्मार्ट स्पीकर के साथ स्क्रीन अटैच है. Google Nest Hub पहली बार अक्टूबर 2018 में US में लॉन्च किया गया था. करीब सालभर बाद इसे भारतीय बाजार में ऑफिशियली लॉन्च किया गया है.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि गूगल नेस्ट हब में 7 इंच का टचस्क्रीन पैनल है और यह एंड्रायड, आईओएस, मैक, विंडोज, मैकबुक के अनुकूल है. यह वाई-फाई के साथ ब्लूटूथ 5.0 को सपोर्ट करता है.

फीचर
ये डिवाइस बिल्ट-इन गूगल असिस्टेंट, यूट्यूब एप और गूगल फोटोज के लाइव एल्बम के साथ आती है. यूट्यूब के अलावा यह गूगल के सभी प्रमुख एप्लीकेशन जैसे कैलेंडर, गूगल न्यूज, डुओ और प्लेस्टोर की सुविधा देता है. इससे थर्ड पार्टी एप स्पोर्टीफाई, वूट, गाना व जियोसावन को भी एक्सेस किया जा सकता है.

यह कंपनी के एंबियंट ईक्यू फींचर के साथ है, जो ऑटोमेटिकली कमरे में मौजूद लाइट के हिसाब से स्क्रीन की ब्राईटनेस को एडजस्ट करता है. इस डिवाइस में ‘वायस मैच’ की सुविधा भी है.

Google Nest Hub, Google Nest Hub भारत में लॉन्च, कीमत 10,000 से भी कम

स्पेसीफिकेशन
Google Nest Hub में 7 इंच की टचस्क्रीन मौजूद है. इसमें दो फार-फील्ड माइक्रोफोंस, एक फुल रेंग स्पीकर और एक एम्बिएंट EQ लाइट सेंसर शामिल है. डिवाइस में Wi-Fi 802.11ac और v5.0 सपोर्ट है. इस डिवाइस का मेजरमेंट 118×178.5×67.3mm है और वजन 480 ग्राम है. इस स्मार्ट डिस्प्ले के जरिए 3,500  से ज्यादा ब्रांड के 200 मिलियन डिवाइसेज को कंट्रोल किया जा सकता है.

कीमत
इस डिवाइस की कीमत 9,999 रुपये है. यह डिवाइस फ्लिपकार्ट, टाटा क्लिक, क्रोमा रिलायंस डिजिटल पर मौजूद है. यह चॉक और चारकोल रंग में उपलब्ध है. लॉन्च ऑफर के तहत Nest Hub के साथ 1,799 रुपये की कीमत वाला Xiaomi का Mi सिक्योरिटी कैमरा भी मिल रहा है. हालांकि ये लिमिटेड ऑफर सिर्फ फ्लिपकार्ट और टाटा क्लिक से डिवाइस खरीदने पर मिलेगा.

ये भी पढ़ें- ISRO: भारत PSLV के जरिए लॉन्च करेगा काटरेसेट-3 सैटेलाइट

Related Posts