सस्पीशियस ट्रांजेक्शन के लिए अलर्ट करेगा ‘Google Pay’

पिछले दो सालों में लाखों भारतीयों के लिए यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) के माध्यम से तत्काल बैंक-टू-बैंक मनी ट्रांसफर का पसंदीदा तरीका बन गया है.

नई दिल्ली: किसी भी सस्पीशियस ट्रांजेक्शन की पहचान करने में अब Google Pay अपने यूजर्स की मदद करेगा. Google Pay यूजर्स को किसी भी तरह के झांसे से बचने के लिए एसएमएस भेजने के साथ ही ऐप नोटिफिकेशन भी भेजेगा.

Google Pay द्वारा किसी भी धोखाधड़ी से बचने के लिए यूजर्स को उनकी हर ट्रांजेक्शन रिक्वेस्ट के समय हर बार नोटिफिकेशन भेजा जाएगा कि किस रिक्वेस्ट को अप्रूव करने से उनके बैंक अकाउंट से पैसे कट सकते हैं.

Google Pay के प्रोडक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर अंबरीश केंगे ने बुधवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “हमें इस बात का ध्यान है कि गूगल-पे पर यूजर्स हमें अपनी सबसे संवेदनशील संपत्ति यानी पैसे सौंप रहे हैं. हम विश्वास के साथ आने वाली इस जिम्मेदारी के प्रति सचेत हैं.”

पिछले दो वर्षों में लाखों भारतीयों के लिए यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) के माध्यम से तत्काल बैंक-टू-बैंक मनी ट्रांसफर का पसंदीदा तरीका बन गया है. इसी के साथ काफी यूजर्स पहली बार डिजिटल भुगतान को अपना रहे हैं.

ये भी पढ़ें- iPhone की बजाय पैकेट से निकले साबुन, उपभोक्ता कोर्ट ने दिलवाए एक लाख रुपए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *