8 अक्टूबर से शुरू हो सकती है Google Pixel 5 और Pixel 4a 5G की प्री-बुकिंग

Google Pixel 4a लेटेस्ट ऐंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है. फोन में नया गूगल असिस्टेंट दिया गया है. फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर से लैस है.
Google Pixel 5, 8 अक्टूबर से शुरू हो सकती है Google Pixel 5 और Pixel 4a 5G की प्री-बुकिंग

गूगल के लेटेस्ट स्मार्टफोन्स Google Pixel 5 और Google Pixel 4a 5G के प्री-ऑर्डर कथित तौर पर 8 अक्टूबर से शुरू होने की संभावना है. ये जानकारी Google फ्रांस के एक ब्लॉग पोस्ट से मिली है. हालांकि अब इस पोस्ट को हटा दिया गया है. जाहिर है Google ने हाल ही में Pixel 4a की घोषणा की, और इसके साथ ही कहा कि डिवाइस का 5G वेरियंट और Pixel 5 मॉडल, इस साल के अंत में लॉन्च किया जाएगा.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

बता दें गूगल ने हाल ही अपना नया फोन Google Pixel 4a लॉन्च किया है. Google Pixel 4a के 6 जीबी रैम + 128 जीबी मॉडल को अमेरिका में 349 डॉलर (लगभग 26,300 रुपये) में लॉन्च किया है. फोन शुरुआत में गूगल स्टोर और गूगल फाई के जरिए अमेरिका में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है. कंपनी ने फोन के 4G वेरियंट के अलावा 5G वेरियंट भी लॉन्च किया है. 5G वेरियंट की कीमत 499 डॉलर यानी लगभग 37,000 रुपये है.

यह 20 अगस्त से गूगल स्टोर, BestBuy.com, अमेज़न और कुछ अन्य स्टोरों पर उपलब्ध होगा. Google Pixel 4A भारत में अक्टूबर से फ्लिपकार्ट के जरिए बेचा जाएगा. फिलहाल इसकी भारत में कीमत का खुलासा नहीं किया गया है. फोन को केवल जेट ब्लैक रंग में लॉन्च किया गया है. हालांकि Pixel 4a 5G और Pixel 5 को भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा.

साल 2020 के लिए Pixel 5 गूगल की खास पेशकश होगी. Google फ़्रांस ने अपने ब्लॉग पोस्ट में जिक्र किया है कि फोन के प्री-ऑर्डर 8 अक्टूबर से शुरू होंगे, हालांकि कोरोना महामारी के चलते तारीख में बदलाव किया जा सकता है. इससे पहले एपल समेत दूसरे ब्रांड्स की लॉन्चिंग भी कोरोना के चलते टाली गई थी.

Google Pixel 4a स्पेसिफिकेशन

फिलहाल Google Pixel 5 के स्पेसिफिकेशन सामने नहीं आए हैं. वहीं Google Pixel 4a की बात करें तो स्मार्टफोन में 5.81-इंच की फुल -HD+ (1,080×2,340 पिक्सल) OLED डिस्प्ले दी है जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 और पिक्सल डेनसिटी 443ppi है. यह डिस्प्ले ऑलवेज ऑन फीचर के साथ आती है जोकि HDR सपोर्ट के साथ पेश किया गया है.

गूगल का यह फोन लेटेस्ट ऐंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है. फोन में नया गूगल असिस्टेंट दिया गया है. फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर से लैस है. फोन में 12MP का प्राइमरी कैमरा सेंसर दिया गया है. सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8MP कैमरा दिया गया है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts