इस नए अपडेट के बाद बदल जाएगा गूगल क्रोम पर काम करने का अंदाज

Share this on WhatsAppनई दिल्ली: गूगल अपने सर्च इंजन गूगल क्रोम के लिए नए अपडेट लेकर आ रहा है. कंपनी की तरफ से ऐसा दावा किया जा रहा है कि इस नए अपडेट के बाद यूजर्स को कई नए अपडेट मिलेंगे जिससे इस पर काम करना और आसान हो जाएगा. क्रोम 72 नाम के इस […]

नई दिल्ली: गूगल अपने सर्च इंजन गूगल क्रोम के लिए नए अपडेट लेकर आ रहा है. कंपनी की तरफ से ऐसा दावा किया जा रहा है कि इस नए अपडेट के बाद यूजर्स को कई नए अपडेट मिलेंगे जिससे इस पर काम करना और आसान हो जाएगा. क्रोम 72 नाम के इस नए अपडेट में गूगल ने कई बग फिक्स के साथ कई सुरक्षा अपडेट दिए है. इसके अलावा अब सर्च इंजन पर कई एंड्रायड एप के साथ माइक्रोएसडी कार्ड और USB  ड्राइव के लिए एक्सटरनल स्टोरेज भी मिलेगा.

एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी देते हुए गूगल ने कहा कि क्रोम 72 के साथ, Google ने टचस्क्रीन डिवाइसेस के लिए ब्राउज़र को टैबलेट मोड में बदला है और एंड्रायड ऐप के लिए कई ऐप शॉर्टकट्स जोड़े हैं जिन्हें लांचर में खोजा जा सकता है. किसी भी ऐप का शॉर्टकट खोजने के लिए यूजर्स अब किसी भी एंड्रायड ऐप पर राइट क्लिक करके या लंबे समय तक प्रेस करके शॉर्टकट पा सकते है.

पिक्सल स्लेट डिवाइसेस पर एक छोटे परीक्षण के बाद यह अपडेट गूगल असिस्टेंट और एंड्रायड 9 पाई जैसे फीचर्स भी उपलब्ध कराएगा. इसके अलावा क्रोम 72 गूगल ड्राइव पर बैकअप और सिंक के माध्यम से सेव की गई फाइलों को कंप्यूटर मेनू में अब एक फाइल ऐप में दिखाएगा.