आपकी स्किन जैसा है ये मोबाइल कवर, गुदगुदा कर काट सकते हैं चिकोटी

स्किन को गुदगुदाने पर फोन में हंसने वाला इमोजी बन गया. टैप करने पर हैरान होने वाला इमोजी बना. आर्टिफिशियल स्किन के जरिए डिवाइसेज यूजर्स की ग्रिप को 'फील' कर पाएंगी.
स्किन, आपकी स्किन जैसा है ये मोबाइल कवर, गुदगुदा कर काट सकते हैं चिकोटी

रिसर्चर्स ने एक अनूठा इंटरफेस बनाया है जो आपकी स्किन जैसा है. इससे फोन, कंप्‍यूटर्स या वियरेबल डिवाइसेज भी ‘फील’ कर पाएंगी. उन्‍हें गुदगुदाया, सहलाया, मोड़ा यहां तक कि चिकोटी भी काटी जा सकेगी.

रिसर्च ने एक फोन केस, कंप्‍यूटर टच पैड और एक स्‍मार्ट वॉच बनाई है. स्किन-ऑन इंटरफेस को छूने पर कैसे बदलाव आता है, रिसर्चर्स ने यह दिखाया. स्किन को गुदगुदाने पर फोन में हंसने वाला इमोजी बन गया. टैप करने पर हैरान होने वाला इमोजी बना.

सिलिकॉन से बनी है ये स्किन

फ्रांस के टेलीकॉम पेरिसटेक ने यह रिसर्च की है. इसके लीड ऑथर मार्क टेस‍ियर ने कहा कि टच कंट्रोल की इंटेंसिटी ही इमोजी का साइज तय करती है. सख्‍ती से पकड़ने पर गुस्‍सा जाहिर होता है जबकि गुदगुदाने पर हंसने वाला इमोजी दिखता है.”

रिसर्चर्स ने इसे बनाने के लिए मल्‍टी लेयर सिलिकॉन मेम्‍ब्रेन विकसित की. इसे सरफेस टेक्‍सचर्ड लेयर, कंडक्टिव थ्रेड्स की एक इलेक्‍ट्रोड लेयर और एक हाइपोडर्मिस लेयर से बनाया गया है. इस आर्टिफिशियल स्किन के जरिए डिवाइसेज यूजर्स की ग्रिप को ‘फील’ कर पाएंगी.

ये भी पढ़ें

बैटरी चूसता है Google का ये एप, डिस्‍प्‍ले को भी खतरा, जानें छुटकारा पाने का तरीका

Jio यूजर्स के लिए एक और बुरी खबर! अब काम नहीं करेंगे छोटे टैरिफ्स

Related Posts