10 लाख की कीमत में इलेक्ट्रिक कार लाने के लिए 2000 करोड़ रुपए का निवेश कर रही हुंडई

अगर सब कुछ सही रहा तो कंपनी बहुत ही जल्द बिना डीजल, पेट्रोल के बैटरी से चलने वाली कार सिर्फ 10 लाख रुपए में उपभोक्ताओं को उपलब्ध करा देगी.
Hyundai, 10 लाख की कीमत में इलेक्ट्रिक कार लाने के लिए 2000 करोड़ रुपए का निवेश कर रही हुंडई

हुंडई ने कुछ ही दिनों पहले इलेक्ट्रिक कार KONA लॉन्च की है. भारी भरकम पावर के साथ आने वाली इस कार पर सबकी नजरें टिकी हैं. लेकिन भारतीय उपभोक्ता के लिए इसकी 25.30 लाख रुपए की कीमत बहुत ज्यादा है. फिलहाल हुंडई इलेक्ट्रिक व्हिकल पर पूरी तरह फोकस करने वाली है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक 10 लाख रुपए में इलेक्ट्रिक कार उपलब्ध कराने के लिए हुंडई 2000 करोड़ रुपए का निवेश करने वाली है.

हुंडई इंडिया के एमडी एसएस किम ने अखबार को बताया कि ‘हम पूरी तरह भारत के लिए डेडिकेटेड, पूरी तरह अलग प्रोडक्ट बनाने के लिए रिसर्च कर रहे हैं. कंपनी ने KONA SUV लॉन्च की है लेकिन ये प्रीमियम कार 25 लाख रुपए की होने के कारण पर्याप्त उपभोक्ता नहीं जुटा पाएगी.’

KONA होगी एक्सपोर्ट

Hyundai, 10 लाख की कीमत में इलेक्ट्रिक कार लाने के लिए 2000 करोड़ रुपए का निवेश कर रही हुंडई

कंपनी इस इलेक्ट्रिक कार को मिडिल ईस्ट, अमेरिका, अफ्रीका और एशियाई मार्केट में निर्यात करने की योजना पर भी काम कर रही है. भारत के लिए मिनी एसयूवी का प्लान है. जिसका निर्माण कंपनी की चेन्नई फैक्ट्री में होगा. कंपनी बैटरी के लिए एलजी, सैमसंग, एसके इनोवेशन के अलावा कुछ चाइनीज कंपनियों से संपर्क साधने की कोशिश कर रही है.

हुंडई का पूरा फोकस इस समय इलेक्ट्रिक व्हिकल पर है और अगर सब कुछ सही चला तो बहुत ही जल्द बिना डीजल, पेट्रोल के बैटरी से चलने वाली कार सिर्फ 10 लाख रुपए में उपभोक्ताओं को उपलब्ध करा देगी.

ये भी पढ़ें:

57 मिनट में फुल चार्ज होकर 425 किलोमीटर चलने वाली Electric SUV Hyundai KONA भारत में लॉन्च

Amazon Prime Day Sale: जल्दी करें, सेल का अंतिम दिन, iPhone XR पर 20 हजार की छूट

Related Posts