इस साल एपल ला रहा है ये शानदार फोन

नयी दिल्ली मोबाइल बनाने के मामले सबसे नामी और महंगा ब्रांड है, एपल. इसके फोन सिक्योरिटी और फीचर के मामले में पहले नंबर पर हैं. पिछले कुछ सालों की बात करें तो आईफोन का वायरल फीवर आधे से ज्यादा लोगों के सर चढ़ चुका है. आलम ये है कि दोस्तों से नॉर्मल फोन का चार्जर […]

नयी दिल्ली
मोबाइल बनाने के मामले सबसे नामी और महंगा ब्रांड है, एपल. इसके फोन सिक्योरिटी और फीचर के मामले में पहले नंबर पर हैं. पिछले कुछ सालों की बात करें तो आईफोन का वायरल फीवर आधे से ज्यादा लोगों के सर चढ़ चुका है. आलम ये है कि दोस्तों से नॉर्मल फोन का चार्जर मांगो तो आईफोन का चार्जर दिखा देते हैं. कुल मिलाकर, अगर आपका बजट अच्छा है तो आप आईफोन ही खरीदना चाहेंगे. एपल कंपनी द्वारा लांच किए गए फोन की चर्चा लंबे समय तक बनी रहती है. हर साल की तरह इस साल भी एपल एक शानदार फोन लांच करने जा रही है, इसका नाम ‘आईफोन XI’ हो सकता है. आइये जानते हैं इसकी ख़ास बातें…..
आईफोन XI का पंच
• आईफोन XI का स्क्रीन साइज 6.5 इंच, 4 जीबी रैम, 64 जीबी इन्टरनल स्टोरेज, ओलेड डिस्प्ले इससे पहले लॉन्च हुए आईफोन XS MAX से मिलता जुलता है.
• इसकी लॉन्चिंग का मेन मोटिव यूजर्स को बेहतर बैट्री परफोर्मेंस देना है. बता दें कि इससे पहले लांच हुए आईफोन 8, XR और XS की बैट्री से जुड़ा अनुभव यूजर्स के लिए अच्छा नहीं था. बताया जा रहा है कि आईफोन XI की बैट्री पावर 4000 एमएएच होगी, जो कि पिछले लॉन्च हुए फोन्स से अधिक है. उम्मीद है ये आईफोन, पुराने फोन्स के बैट्री से जुड़े ड्रॉ बैक को खत्म कर देगा.
• आईफोन XI में 10+14+5 मेगापिक्सल के तीन रियर कैमरा दिए जाएंगे. आईफोन X और XS MAX को 12+12 मेगापिक्सल कैमरा क्वालिटी के साथ लॉन्च किया गया था. 10 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरे के साथ लॉन्च हो रहा आईफोन XI, सेल्फी के मामले में भी दूसरे आईफोन से आगे है.
• आईफोन XS और XR की तरह ही आईफोन XI में दो सिम स्लॉट दिए जाएंगे, जिसमें नैनो और ई-सिम शामिल होंगे.
• कीमत पर जाएं तो आईफोन XI खरीदने के लिए सिर्फ किडनी बेचने से बात नहीं बनेगी. इस फोन की कीमत लाख रुपये से ज्यादा की आंकी जा रही है, जो कि पहले लॉन्च हुए आईफोन्स से कहीं ज्यादा है.