महिंद्रा एंड महिंद्रा की शानदार कार Thar SUV से उठा पर्दा, 2 अक्टूबर को होगी लॉन्च

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra)का दावा है कि 226 मिमी ग्राउंड क्लियरेंस वाली थार एसयूवी 650 मिमी गहरे पानी से भी आसानी से निकल सकती है.
Mahindra Thar SUV, महिंद्रा एंड महिंद्रा की शानदार कार Thar SUV से उठा पर्दा, 2 अक्टूबर को होगी लॉन्च

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने स्वतंत्रता दिवस  (Independence Day 2020) के मौके पर थार एसयूवी (Mahindra Thar SUV) की न्यू जनरेशन कार की पेशकश की है. नई थार एसयूवी में 2.0 लीटर के पेट्रोल और 2.2 लीटर के डीजल इंजन दिए गए हैं. इस कार में 6-स्पीड वाले मैनुअल, ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम मौजूद है. कंपनी के मुताबिक इस शानदार कार को मार्केट में 2 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा.

टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है खास

महिंद्रा ने ये कार कस्टमर के कंफर्ट को देखते हुए डिजाइन की है. इस कार में पहले से बेहतर लक्जरी दी गई है. कार का कैबिन ब्लैक कलर का बनाया गया है. कार की सेकेंड रो में फ्रंट फेसिंग सीट का ऑप्शन भी दिया गया है. इसके साथ ही कार में मौजूद 17.8 सेंटीमीटर का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम इसे खास बनाता है, इसे एपल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो के साथ ऑपरेट किया जा सकता है. कार की छत पर स्पीकर लगाए गए हैं. यूजर अपनी स्मार्टवॉच और मोबाइल फोन को ब्लू सेंस एप के जरिए कार से कनेक्ट कर सकते हैं.

गहरे पानी से भी आसानी से निकल सकती है कार

यूजर चाहे तो कार की छत को रिमूव कर सकते हैं. थार एसयूवी को हार्डटॉप और सॉफ्टटॉप दो ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है. कार के बाहरी स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें दो रंगो के बंपर, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, फ्रंट फॉग लैंप्स और 18 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. कंपनी का दावा है कि 226 मिमी ग्राउंड क्लियरेंस वाली थार एसयूवी 650 मिमी गहरे पानी से भी आसानी से निकल सकती है.

सेफ्टी परपस के लिए कार में दो एयरबैग, ABS, हिल होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल मौजूद हैं. कार के AX और LX नाम के दो वेरिएंट पेश किए जाएंगे. हालांकि कार की कीमत क्या होगी ये 2 अक्टूबर को ही पता चलेगा.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts