मारूति सुजुकी ने रिकॉल कीं सियाज, अर्टिगा और XL6 समेत 60 हजार से ज्यादा कारें

मारूति की तरफ से 6 दिसंबर 2019 से वॉलन्टरी रिकॉल शुरू कर दिया गया है. रिकॉल से प्रभावित ओनर्स को कंपनी के डीलर्स से संपर्क करना होगा.

ऑटोमोबाइल कंपनी मारूति सुजुकी ने शुक्रवार को घोषणा की कि 60 हजार से अधिक गाड़ियां रिकॉल की जाएंगी. मारूति कुल 63,493 यूनिट्स को रिकॉल कर रही है जिसमें सियाज, अर्टिगा और XL6 के पेट्रोल स्मार्ट हाइब्रिड वेरियंट्स शामिल हैं. हालांकि इन वेरिएंट्स की 1 जनवरी 2019 से 21 नवंबर 2019 के बीच मैन्यूफैक्चर की गई यूनिट्स को ही रिकॉल किया जाएगा.

इन वेरिएंट्स की मोटर जनरेटर यूनिट में आई खामी को दूर करने के लिए मारूति इनकी जांच करेगी. कंपनी के मुताबिक ये खामी एक ओवरसीज ग्लोबल पार्ट सप्लायर की मैन्यूफैक्चरिंग के दौरान आई होगी.

मारूति की तरफ से 6 दिसंबर 2019 से वॉलन्टरी रिकॉल शुरू कर दिया गया है. रिकॉल से प्रभावित ओनर्स को कंपनी के डीलर्स से संपर्क करना होगा. इफेक्टेड पार्ट्स को रिप्लेस करने के लिए मारूति सुजुकी डीलर्स ओनर्स को ऑप्शनल व्हीकल ऑफर करेंगे. वहीं कंपनी खराब पार्ट्स को रिप्लेस भी करेगी.

अपने एक बयान में मारूति ने कहा, मारूति सुजुकी ने ग्राहकों के हित का खयाल रखकर व्हीकल्स की जांच के लिए गाड़ियों की 63,493 यूनिट्स को रिकॉल किया गया है. जांच में ठीक की गई गाड़ियों को तुरंत रिलीज किया जाएगा. गाड़ियों में पार्ट रिप्लेसमेंट फ्री ऑफ कॉस्ट किया जाएगा.

गौरतलब है कि मारूति ने इसी साल अगस्त में WagonR की 40,618 यूनिट्स को रिकॉल किया था.

ये भी पढ़ें: