Messenger रूम्स के जरिए एक साथ 50 लोगों को वीडियो कॉल, Whatsapp वेब पर शॉर्टकट फीचर

व्हाट्स एप (Whatsapp) वेब में सभी यूजर्स मैसेंजर रूम्स शार्टकट का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका आप्शन आपको चैट्स के 'अटैच फाइल' में दिखेगा.  मैसेंजर रूम्स का आइकन लिस्ट के सबसे लास्ट में बना हुआ है
Messenger shortcut app, Messenger रूम्स के जरिए एक साथ 50 लोगों को वीडियो कॉल, Whatsapp वेब पर शॉर्टकट फीचर

फेसबुक (Facebook) पिछले कुछ समय से व्हाट्स एप पर मैसेंजर रूम्स को लाने के लिए परीक्षण कर रहा है. मैसेंंजर रूम्स (Messenger Rooms) फिलहाल व्हाट्स एप के वेब वर्जन पर उपलब्ध है, लेकिन मोबाइल एप पर ये फीचर नहीं आया है.

मैसेंजर रूम्स शॉर्टकट (Messenger Rooms Shortcut) व्हाट्स एप पर मैसेंजर रूम्स वीडियो कॉल को आसान बनाने के लिए है. यह केवल शॉर्टकट की तरह काम करेगा और लंबी वीडियो कॉल ऑलाउड नहीं होगी. फिलहाल मैसेंजर रूम्स की मदद से एक बार में 50 लोगों से वीडियो कॉल कर सकते हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

इस तरह यूज कर सकते मैसेंजर रूम्स एप

व्हाट्स एप वेब में सभी यूजर्स मैसेंजर रूम्स शार्टकट का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका आप्शन आपको चैट्स के ‘अटैच फाइल’ में दिखेगा.  मैसेंजर रूम्स का आइकन लिस्ट के सबसे लास्ट में बना हुआ है. इस ऑप्शन पर क्लिक करते ही यूजर्स सीधा मैसेंजर रूम्स एप पर पहुंचाएंगे. यूजर ने एक बार अपना मैसेंजर रूम बना लिया तो इससे वह भी जुड़ सकते हैं जिनका व्हाट्स एप पर अकाउंट नहीं है.

व्हाट्स एप और इंस्टाग्राम के साथ फेसबुक के मैसेंजर रूम्स शार्टकट को तीनों कंपनियों के साथ जोड़ कर देखा जा रहा है. फिलहाल ये क्रांस प्लेटफार्म को सपोर्ट नहीं कर रहा है जैसा कि पिछेले साल मार्क जुर्करबर्ग ने कहा था. इसका लक्ष्य व्हाट्स एप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम तीनों एप के साथ यूजर्स को एक साथ जोड़ना है.

 फेसबुक एप से हो सकते हैं लाइव

फेसबुक ने हाल ही में मैसेंजर रूम्स में लाइव प्रसारण का आप्शन जोड़ा है. इसे फेसबुक लाइव (Facebook live) फीचर के जरिए कर सकते है. मैसेंजर यूजर्स अब फेसबुक लाइव के जरिए भी प्रसारण कर सकते है. ये लाइव प्रसारण फेसबुक के अलावा अन्य यूजर्स को भी दिखेगा.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts