लांच हुआ Mi Mix 3 स्मार्टफोन, 5जी टेक्नोलॉजी से होगा लैस

दावा किया जा रहा है कि 5जी नेटवर्क में इस स्मार्टफोन से 2जीबीपीएस से अधिक डाउनलोड स्पीड मिलेगी. यानी कि इस फोन के जरिए यूज़र 256 एमबी के वीडियो को महज एक सेकेंड में डाउनलोड कर सकेंगे.

नई दिल्ली: हाल ही में शाओमी कंपनी ने अपना 5जी स्पीड बेस्ड पहला स्मार्टफोन लांच किया है, इस हैंडसेट को Mi Mix 3 नाम दिया है. इस फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर और स्नैपड्रैगन एक्स50 5जी मॉडम का यूज किया गया है, जोकि इस फोन की परफॉर्मेंस को 20 फीसदी बेहतर कर देगा.

स्पेसिफिकेशन और फीचर
कई मामलों में यह स्मार्टफोन अक्टूबर में लॉन्च हुए Mi Mix 3 की तरह ही है. चिपसेट और 5जी सपोर्ट को छोड़कर हार्डवेयर पार्ट्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है.इसके अलावा नए वैरिएंट में सेरामिक बॉडी और स्लाइडर मैकनिज़्म का इस्तेमाल किया गया है.
फोन के बैकसाइड में फिंगरप्रिेंट सेंसर दिया गया है. इसके साथ ही क्विक चार्ज 4+ को सपोर्ट करने वाली 3850 एमएएच इनबिल्ट बैटरी भी मौजूद है. कनेक्टिविटी के मामले में टाइप-सी यूएसबी पोर्ट, 5जी, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, और एनएफसी जैसे फीचर दिए गए हैं.

Mi Mix 3 5जी फोन में 6.4 इंच का फुल-एचडी+ ओलेड पैनल, 19.5:9 का आस्पेक्ट रेशियो, 93.4 परसेंट स्क्रीन टू बॉडी रेशियो दिया गया है. खास बात ये कि इस स्मार्टफोन में 24+2 मेगापिक्सल के दो फ्रंट कैमरा दिए गए हैं, जोकि सेल्फी लाइट सपोर्ट, एआई बेस्ड ब्यूटीफिकेशन और बोकेह इफेक्ट फीचर से लैस हैं. फोन के बैक साइड पर 12 मेगापिक्सल के दो कैमरा सेटअप दिए गए हैं. इनमें से एक में वाइड एंगल लेंस और दूसरे में टेलीफोटो लेंस दिया है. वाइड एंगल लेंस वाले कैमरा में एफ/1.8 अपर्चर वाला सोनी आईएमएक्स363 सेंसर है, तो वहीं टेलीफोटो लेंस में एफ/2.4 अपर्चर का सैमसंग S5K3M3+ सेंसर दिया है.

कीमत
एमआई स्टोर, एमआई डॉट कॉम और कुछ चुनिंदा ई कॉमर्स स्टोर के जरिए साल के मई महीने में Mi Mix 3 5जी फोन की बिक्री शुरू हो जाएगी. फोन की कीमत की बात करें तो यह फोन करीब 48,300 रुपये से शुरू होगा. साथ ही अलग-अलग रैम वैरिएंट के लिए इसकी कीमत भी डिफरेंट होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *