Mitron App की प्ले स्टोर पर वापसी, अपडेट के साथ गूगल ने किया दोबारा पब्लिश

Mitron App को रिलीज हुए अभी एक महीना ही हुआ है और इससे अभी तक 50 लाख से ज्यादा यूजर्स जुड़ गए हैं. यह ऐप फिलहाल गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है.
mitron app is back, Mitron App की प्ले स्टोर पर वापसी, अपडेट के साथ गूगल ने किया दोबारा पब्लिश

कम समय में फेमस हुए शार्ट वीडियो मेकिंग “Mitron App” को गूगल ने 2 जून को प्ले स्टोर से हटा दिया था. अब इस ऐप को अपडेट के साथ प्ले स्टोर पर दोबारा पब्लिश कर दिया गया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

प्ले स्टोर से क्यों हटाया था ऐप

जैसा कि भारत में इस ऐप को TikTok के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा था.  एप में कई खामियां पाई गईं और ये वेरीफाइड भी नहीं था. Mitron App को प्ले स्टोर से हटाए जाने को लेकर गूगल ने कहा कि हम उन ऐप्स को प्ले स्टोर पर परमिट नहीं करते जो किसी दूसरे ऐप की तरह परफॉर्म करते हों. ऐप को यूनिक सर्विस या कंटेंट प्रोवाइड करना चाहिए. हालांकि, ऐप अब प्ले स्टोर पर वापस आ गया है.

Google ने कहा, “हमने मित्रों एक के डेवलपर को कुछ गाइडेंस दिया है और एक बार जब उन्होंने इस मुद्दे को सुलझा कर लिया तो ऐप प्ले पर वापस जा सकता है.”

Mitron App के डेवलपर्स ने गूगल की बात मानते हुए वापसी की है. प्ले स्टोर पेज के मुताबिक 3, जून 2020 को ऐप को अपडेट किया गया. ऐप की प्राइवेसी पॉलिसी को भी बेहतर किया गया है. इसके साथ ही ऐप की प्रमोटर वेबसाइट को भी अपडेट किया गया है.

एक महीने में हुए 50 लाख यूजर

देश में बना Mitron App टिकटॉक (Tik Tok) को कड़ी टक्कर दे रहा है. Mitron App को रिलीज हुए अभी एक महीना ही हुआ है और इससे अभी तक 50 लाख से ज्यादा यूजर्स जुड़ गए हैं. इन दिनों Mitron App लोगों के बीच काफी पॉपुलर रहा.

इस ऐप को आईआईटी, रुड़की के एक स्टूडेंट शिवांक अग्रवाल ने बनाया है. यह ऐप फिलहाल गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है. 50 लाख से ज्यादा लोगों ने इसे डाउनलोड किया है. यह ऐप अब इतना पॉप्युलर हुआ था कि इसने गूगल प्ले स्टोर के फ्री टॉप 10 चार्ट में अपनी जगह बना ली.

ऐप में काफी सारे बग्स

इस ऐप में ज्यादातर टिकटॉक जैसे फीचर्स हैं, लेकिन नया होने के कारण काफी सारे बग्स भी थे. गूगल ने ऐप डेवलपर्स से बग्स को ठीक करने को कहा है. हालांकि काफी सारे बग्स होने के बावजूद इस ऐप को यूजर्स के पॉजिटिव रिव्यू और अच्छी रेटिंग मिल रही है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts