Netflix लाया स्मार्टफोन यूजर्स के लिए वीकली प्लान, देने होंगे सिर्फ 65 रुपये

कंटेंट स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स 65 रुपये प्रति सप्ताह के मोबाइल-ऑनली प्लान का परीक्षण कर रहा है. नेटफ्लिक्स ने खास तौर से भारत के लिए अब तक का सबसे सस्ता प्लान पेश किया है.

नई दिल्ली: वेबसीरीज और इंटरनेशनल फिल्मों के विजुअल के लिए फेमस प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स अपने यूजर्स के लिए नया प्लान लेकर आया है, इसे मोबाइल-ऑनली प्लान का नाम दिया है. पिछले हफ्ते मिली एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नेटफ्लिक्स के इस मोबाइल-ऑनली प्लान के तहत यूजर्स को उनके स्मार्टफोन या टेबलेट पर कंटेंट देखने की सुविधा मिलती है.

नेटफ्लिक्स इंडिया की वेबसाइट के रजिस्टर्ड प्लानों में वीकली मोबाइल-ऑनली प्लान 65 रुपये में, मेन प्लान 125 रुपये में, स्टेंडर्ड प्लान 165 रुपये और अल्ट्रा प्लान 200 रुपये में दिया जा रहा है. हालांकि मोबाइल-ऑनली प्लान में देखे जा रहे शो एचडी और 4के क्वालिटी में नहीं आएंगे.
बता दें कि सबसे किफायती प्लान लाने के बावजूद नेटफ्लिक्स अभी भी भारत में ओवर द टॉप (ओटीटी) कंटेंट स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है.

नेटफ्लिक्स आज की जनरेशन का ऑनलाइन प्लेटफार्म है. टीवी सीरियल देखने शौकीन लोग अब वेबसीरीज पर स्विच कर चुके हैं. लोगों का इन्ट्रेस्ट अब सास बहू के घिसे-पिटे सीरियल से खत्म हो चुका है. लोगों को मिर्जापुर, सेक्रेड गेम्स, टीवीएफ ट्रिपलिंग जैसे शो पसंद आ रहे हैं. यही वजह है कि टीवी चैनल की बजाय लोग नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम पर वक्त बिताना पसंद करते हैं.

हाल ही में, एप्पल म्यूजिक ने अपने 120 रुपये प्रति महीने के प्लान को घटाकर 99 रुपये का कर दिया है. ये सब देखते हुए मालूम होता है कि ऑनलाइन प्लेटफार्म ने कस्टमर्स को लुभाने के लिए नए प्लान बनाए हैं.