किफायती दाम वाला NOKIA 4.2 भारत में हुआ लांच

इस स्मार्टफोन में तीन साल तक मंथली सेफ्टी पैच मिलेंगे और दो खास ओएस अपडेट्स होंगे जो 'एंड्राइड वन' प्रोग्राम में दिए जाते हैं.

नई दिल्ली: नोकिया स्मार्टफोन्स बनाने वाली फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने मंगलवार को अपने किफायती नोकिया 4.2 को भारत में लांच कर दिया. तीन जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल मैमोरी बाले स्मार्टफोन की कीमत 10,990 रुपये है.

ये स्मार्टफोन ‘स्कल्प्ड-ग्लास’ डिजायन और ‘सेल्फी नॉच’ डिस्प्ले के साथ आया है और इसमें बायोमैट्रिक फेस अनलॉक और ‘क्वैल्कम स्नैपड्रैगन 439 चिपसैट’ है. यह एक ‘एंड्राइड वन’ स्मार्टफोन है, जिसका मतलब है कि इसमें लेटेस्ट एंड्राइड वर्जन रहेगा और रेगुलर सेफ्टी अपडेट्स रहेंगे.

‘एचएमडी ग्लोबल’ के उपाध्यक्ष और भारत में कंट्री हेड अजय मेहता ने एक बयान में कहा, “मैं भारत में अपने प्रशंसकों के लिए सीरीज का पहला स्मार्टफोन ‘नोकिया 4.2’ लाने की घोषणा करते हुए उत्साहित हूं. एडेप्टिव बैटरी जैसे आर्टीफीशियल इंटेलीजेंस (एआई) सुविधा से लेकर गूगल असिस्टेंट बटन के माध्यम से और लेटेस्ट और निजी तरीकों से अपने स्मार्टफोन से इंटरेक्ट करने तक, ‘नोकिया 4.2’ उन सभी वादों पर कायम है, जो हम अपने स्मार्टफोन्स बनाते समय करते हैं.”

‘नोकिया 4.2’ ‘एंड्राइड 9 पाई ओएस’ पर चलता है. फोन में तीन साल तक मंथली सेफ्टी पैच मिलेंगे और दो खास ओएस अपडेट्स होंगे जो ‘एंड्राइड वन’ प्रोग्राम में दिए जाते हैं.
डिवाइस का ड्यूअल डेप्थ-सेंसिंग रियर कैमरा के साथ डेप्थ सेंसर वाला 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है. फोन में बैकसाइड पर ‘एंड्राइड एंटरप्राइज रिकमेंडेड’ फिंगरप्रिंट सैंसर भी दिया गया है, जो इसे बेहतर स्मार्टफोन बनाते हैं.

‘नोकिया 4.2’ सात मई से एक सप्ताह के लिए सिर्फ ‘नोकिया.कॉम/फोन’ पर और 14 मई से क्रोमा, रिलायंस, संगीता, पूर्विका, बिग सी और माईजी तथा अन्य सभी चयनित रिटेल स्टोर्स पर मिलेगा.