लॉन्च से पहले लीक हुए, Nokia X71 के स्पेसिफिकेशन

नोकिया ब्रांड की निर्माता कंपनी HMD Global नए हैंडसेट बनाने में जुटी है. इसमें Nokia X71 स्मार्टफोन शामिल है. इस फोन को Nokia 6.2 या Nokia 8.1 Plus नाम दिया जा सकता है.

नई दिल्ली: जल्द ही एचएमडी ग्लोबल अपने नए स्मार्टफोन Nokia 9 PureView स्मार्टफोन को ताइवानी मार्केट में लॉन्च करने जा रही है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इस लॉन्च के साथ कंपनी Nokia X71 की पेशकश भी करेगी. इस फोन से जुड़ी ढेरों जानकारियां इंटरनेट पर लीक हुई हैं.

हाल ही में Nokia X71 की ट्रेडमार्क हुई तस्वीर सामने आई है, जोकि हैंडमेड स्केच है. इस स्केच से स्मार्टफोन के लुक का पता चलता है. एक ओर जहां नोकिया के स्मार्टफोन डिस्प्ले नॉच के लिए जाने जाते हैं, वहीं Nokia X71 में डिस्प्ले नॉच को होल-पंच डिज़ाइन से रिप्लेस किया जाएगा. लीक हुए स्केच की फोटो में हैंडसेट के बायीं तरफ होल-पंच दिख रहा है.

nokia-x71-specifications-tipped-before-launch-on-april-2, लॉन्च से पहले लीक हुए, Nokia X71 के स्पेसिफिकेशन

लीक हुए हैंडमेड स्केच को देखकर पता चलता है कि Nokia X71 में 6.4 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन होगी. ये फोन एलसीडी पैनल फुल-एचडी+ रिजॉल्यूशन से लैस होगा. फास्ट प्रोसेसिंग के लिए Nokia X71 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया जाएगा.

एक दावे के मुताबिक Nokia X71 में 3500 एमएएच की बैटरी पावर दी जाएगी. 6 जीबी वाले इस फोन को हाल ही में Geekbench 4 पर लिस्ट किया गया था, यानी कि ये फोन एंड्रॉयड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा. इसके अलावा Nokia X71 स्मार्टफोन के बैकसाइड पर 48+2+5 मेगापिक्सल के तीन रियर कैमरा सेटअप मौजूद होंगे.

कंपनी के मुताबिक़ ये स्मार्टफोन ग्लोबल मार्केट में Nokia 6.2 के नाम से लॉन्च नहीं होगा. इससे पहले इस फोन को ग्लोबल मार्केट में Nokia 8.1 Plus नाम से उतारने की चर्चा जोरों पर थी. Nokia X71 को सबसे पहले ताइवानी मार्केट में लॉन्च किया जाएगा.