भारत में लॉन्च हुआ Realme XT, 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला देश का पहला स्मार्टफोन

शॉपिंग ऑफर के तहत फोन के पहले 64,000 खरीदारों को 6 महीने तक की फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट वारंटी दी जाएगी.

हाल ही में रियलमी ने अपना नया स्मार्टफोन Realme XT लॉन्च कर किया है. भारत में लॉन्च होने वाला ये पहला स्मार्टफोन है जिसका प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का है. रियलमी ने लॉन्च इवेंट में वायरलेस रियलमी बड्स और रियलमी पावर बैंक को भी लॉन्च किया है.

स्पेसीफिकेशन
Realme XT के फ्रंट और बैक पैनल को गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है. फोन में 6.4 इंच की सुपर एमोलेड स्क्रीन, वाटरड्रॉप नॉच और सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है.

फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा तो खास है ही इसके अलावा फोन तीन रियर कैमरे (8+2+2 मेगापिक्सल) और भी मौजूद हैं. इसके साथ ही फोन का सेल्फी कैमरा भी 16 मेगापिक्सल का है. ग्रेडिएंट बैकपैनल फिनिश के साथ आने वाले Realme XT की बैटरी पावर 4,000 एमएएच की है.

ये फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर से लैस है. स्टोरेज पर फोकस करें फोन के तीन वेरिएंट (4 जीबी रैम + 64 जीबी, 6 जीबी रैम + 64 जीबी और 8 जीबी रैम+ 128 जीबी) होंगे.

कीमत
Realme XT की शुरुआती कीमत 15,999 रुपये है. इस दाम में फोन का 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मिलेगा. वहीं 6 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट कीमत 16,999 रुपये और 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 18,999 रुपये है. ये फोन पर्ल व्हाइट और पर्ल ब्लू कलर में अवेलेबल होगा.

ऑफर
Realme XT स्मार्टफोन की सेल फ्लिपकार्ट और रियलमी की वेबसाइट पर 16 सितंबर को दोपहर 12 बजे शुरू होगी. कंपनी के मुताबिक स्मार्टफोन को जल्द ही ऑफलाइन मार्केट में उपलब्ध कराया जाएगा. Paytm UPI के जरिए पेमेंट करने पर 2,000 रुपये का कैशबैक भी दिया जा रहा है. वहीं realme.com से शॉपिंग करने पर Paytm फर्स्ट मेंबरशिप भी मिलेगी. इतना ही नहीं फोन के पहले 64,000 खरीदारों को 6 महीने तक की फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट वारंटी भी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- Gmail यूजर्स के लिए खुशखबरी, एंड्रॉयड के लिए Google लाया ये खास फीचर