पांच हजार से भी कम कीमत में लांच हुआ ये फोन, जानिए क्या है खास?

हाल ही में जानीमानी कंपनी शाओमी ने अपने यूजर्स को एक नए बजट फोन रेडमी गो की सौगात दी है. इस स्मार्टफोन की कीमत सिर्फ 4,499 रुपए है.

नई दिल्ली: शाओमी की खासियत है कि, इस ब्रांड के स्मार्टफोन में यूजर को कम कीमत में बेहतरीन फीचर मिल जाते हैं, जबकि मिले-जुले फीचर वाले स्मार्टफोन दूसरे ब्रांड में काफी ज्यादा महंगे मिलते हैं. अपनी इसी खूबी पर खरा उतरते हुए शाओमी ने रेडमी गो स्मार्टफोन को लांच किया है. यह फोन एंड्राइड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है.

फोन के कैमरा सेटअप पर जाएं तो इसमें 8 मेगापिक्सल (एफ/2.0 अपर्चर) का प्राइमरी कैमरा दिया गया है, इसके साथ ही 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी इस फोन में मौजूद है. रेडमी गो के प्लास्टिक केस के नीचे डुअल ग्रेफाइट शीट का इस्तेमाल किया गया है ताकि फोन से निकलने वाली हीट की वजह से फोन गरम ना पड़े.

इस स्मार्टफोन में 1 जीबी रैम और 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. इस लिमिटेड स्टोरेज के साथ फोन सही परफॉर्मेंस दे सके, इसके लिए फोन में कई ऐप्स लाइट मोड में प्री-इंस्टॉल रखे गए हैं. इसके साथ ही फोन में क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर मौजूद है.

फोन में दी गई 3,000 एमएएच की बैटरी पावर एवरेज तौर पर सही है. ये स्मार्टफोन ब्लू और ब्लैक दो कलर के वेरिएंट में उपलब्ध है. जहां ब्लू वेरिएंट ग्लॉसी फिनिश के साथ और ब्लैक वेरिएंट मैट टेक्स्चर के साथ मिल रहा है. फोन के निचले हिस्से में माइक्रो-यूएसबी पोर्ट, स्पीकर और माइक्रोफोन होल बनाए गए हैं, वहीं फोन के ऊपरी हिस्से में 3.5 मिलीमीटर ऑडियो जैक के साथ-साथ एक और माइक्रोफोन होल भी मौजूद हैं.

स्पेसिफिकेशन और फीचर के मामले में भले ही यह फोन एक एवरेज फोन की तरह ही हो हो, लेकिन महज पांच हजार से भी कम कीमत में इतने सारे फीचर की मौजूदगी इसे खास बनाती है.