Redmi Note 7s हुआ ब्लास्ट, कंपनी ने बताई यूजर की गलती

स्मार्टफोन यूजर ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि वह शाओमी की आफ्टर सेल्स सर्विस से खुश नहीं है.

शाओमी भारत की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी है. इस ब्रांड की रेडमी नोट सीरीज काफी फेमस है. हाल ही में एक रिपोर्ट आई है जिसके हिसाब से एक यूजर के Redmi Note 7s स्मार्टफोन में आग लग गई.

यूजर का कहना है कि वह फोन का आम तरीके से इस्तेमाल कर रहा था. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जब फोन में आग लगी तब उनका फोन चार्जिंग पर नहीं लगा हुआ था.

खबरों की मानें तो ये घटना मुंबई की है और यूजर ईश्वर चौहान ने इस घटना के बारे में फेसबुक पर जानकारी दी थी. इस पोस्ट में उसने ये भी लिखा था कि ये फोन उसने फ्लिपकार्ट के जरिये अक्टूबर में खरीदा था. फोन टेबल पर रखा हुआ था और अचानक ही कुछ जलने कि बदबू आने लगी. तब उन्होंने देखा कि उनका फोन जल चुका था.

इस वाकये के बाद चौहान ने शाओमी को इस घटना के बारे में सारी जानकारी दी. शाओमी ने फोन की जांच करने के पांच दिन बाद कहा कि ये बैटरी या किसी और पार्ट में खराबी की वजह से नहीं हुआ है. शाओमी के एक्सपर्ट्स ने तो ये भी कहा कि इस पूरे वाकया में ग्राहक की ही गलती है. इसके बाद चौहान ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि वह शाओमी की आफ्टर सेल्स सर्विस से खुश नहीं है.

कंपनी ने इस मामले पर टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बात करते हुए कहा कि इस पूरे मामले में उस ग्राहक की ही गलती है. साथ ही कंपनी का ये भी कहना है कि उनकी सबसे पहली प्राथमिकता होती है कि उनकी फैक्टरियों से निकलने वाले प्रोडक्ट की क्वालिटी अच्छी हो. इस वाकये के बारे में पूछे जाने पर कंपनी का कहना है कि उन्होंने इस मामले में बहुत गंभीरता से जांच की है. इस जांच से उन्हें पता लगा कि ये ब्लास्ट किसी अंदरूनी खराबी की वजह से नहीं बल्कि बाहरी फोर्स से किया गया है. यही वजह है कि इस हादसे को कस्टमर इंड्यूस्ड डैमेज की श्रेणी में रखा जाएगा.