Jio Fiber के प्लान की हुई घोषणा, ग्राहकों को दिए ये 6 खास ऑफर

रिलायंस के ब्रॉडबैंड और केबल सेवा को मिलाकर सेवा देने से सबसे बड़ा संकट डीटीएच कंपनियों पर है.
jio fiber plans 2019, Jio Fiber के प्लान की हुई घोषणा, ग्राहकों को दिए ये 6 खास ऑफर

नई दिल्ली: रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सेवा ‘जियो गीगा फाइबर’ आज से शुरू हो गई है. देर शाम इसका ऐलान कर दिया गया.  इस प्लान की खास बात यह है कि कंपनी न्यूनतम 100 एमबीपीएस की इंटरनेट गति, आजीवन मुफ्त फोन कॉल, मुफ्त एचडी टीवी और डिश देगी जिसका न्यूनतम शुल्क 700 रुपये महीना होगा. जियो लैंड लाइन से 500 रुपये महीने देकर अमेरिका और कनाडा में असीमित अंतरराष्ट्रीय फोन कॉल भी की जा सकेगी. जियो गीगा फाइबर की सबसे कम स्पीड 100 एमबीपीएस होगी. जियो गीगा फाइबर’ के प्लान 700 रुपये से 10,000 रुपये महीना तक होंगे. इसके अलावा साल 2020 के मध्य तक जियो गीगा फाइबर के प्रीमियम ग्राहक घर बैठे फिल्म के रिलीज के दिन ही उसे देख सकेंगे. इसे जियो ने ‘फर्स्ट डे फर्स्ट शो’ का नाम दिया है.

699 रुपये प्लान में 150 जीबी
849 रुपये प्लान में 400 जीबी
1299 रुपये प्लान में 750 जीबी
2499 रुपये प्लान में 1500 जीबी
3999 रुपये प्लान में 2500 जीबी
8499 रुपये प्लान में 5,000
3 महीने मुफ्त #JioFiber

jio fiber plans 2019, Jio Fiber के प्लान की हुई घोषणा, ग्राहकों को दिए ये 6 खास ऑफर

जियो गीगा फाइबर के प्लान्स

– जियोफाबर के प्लान्स 700 रुपये से शुरू होकर 10,000 रुपये तक के होंगे.
– गीगाफाइबर, 100MBPS की स्पीड से शुरू होकर और 1GBPS तक की स्पीड में उपलब्ध होगा.
– यहां वॉयस कॉल्स फ्री मिलेंगे.
– जियो फाइबर के साथ OTT ऐप्स का ऐक्सेस मिलेगा.
– प्रीमियम जियो फाइबर कस्टमर्स को पहले दिन ही घर में मूवी देखने का विकल्प मिलेगा.

अभी तक कंपनी सर्विस शुरू करने के लिए कोई चार्ज नहीं ले रही है. बस एक सिक्योरिटी फीस देनी होगी जो कनेक्शन हटने के बाद वापस मिल जाएगी. हालांकि अभी फाइबर सर्विस के प्लान की कोई लिस्ट जारी नहीं की है. जो लोग सालाना प्लान लेंगे उनको एलईडी टीवी और फ्री सेटअप बॉक्स मिल सकता है.

डीटीएच पर मंडरा रहा ख़तरा
रिलायंस जियो के कई सारी सुविधाओं वाले ब्रॉडबैंड प्लान से डीटीएच (डायरेक्ट टू होम) कंपनियों पर ‘सबसे अधिक खतरा’ मंडरा सकता है. बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच ने मंगलवार को जारी अपनी एक रपट में यह आशंका जतायी है.

रपट के अनुसार इसका कुछ नुकसान भारती एयरटेल को होने की संभावना है, क्योंकि जियो कॉरपोरेट और घरों में उपलब्ध कराए जाने वाले इंटरनेट सेवा क्षेत्र में उतरने से इसमें प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी.

रपट में कहा गया है कि रिलायंस के ब्रॉडबैंड और केबल सेवा को मिलाकर सेवा देने से सबसे बड़ा संकट डीटीएच कंपनियों पर है. इसका प्रत्यक्ष प्रभाव प्रसारकों पर नहीं पड़ेगा लेकिन अप्रत्यक्ष प्रभाव उनके उपभोक्ता राजस्व पर पड़ेगा.

यदि अमेजन प्राइम और नेटफ्लिक्स से प्रतिस्पर्धा करने के लिए अच्छी गुणवत्ता वाले कटेंट के निर्माण पर ज्यादा ध्यान दिया जाता है और विज्ञापनदाताओं का खर्च ऑनलाइन कंटेट पर बढ़ता है तो दीर्घावधि में यह विज्ञापन व्यय को प्रभावित करेगा.

ऐसे होगी बुकिंग

जियो गीगा फाइबर का रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू हो चुका है. इस ब्रॉडबैंड सर्विस की बुकिंग आधिकारिक वेबसाइट jio.com या फिर My Jio App से किया जा सकता है.

Related Posts