Mitron App के बाद अब गूगल ने प्ले स्टोर से हटाया ये फेमस एप

प्ले स्टोर ने Remove China Apps को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया है. Deceptive Behaviour रुल्स के चलते गूगल ने ये कदम उठाया है.
Remove China Apps, Mitron App के बाद अब गूगल ने प्ले स्टोर से हटाया ये फेमस एप

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच देश में लगातार चीनी प्रोडक्ट्स को बायकाट करने की बातें हो रही हैं. इसका शिकार कुछ चाइनीज एप भी हुए हैं. लोगों ने चीनी एप्स को अपने फोन से अनइंस्टॉल करना शुरू कर दिया है. इस बीच गूगल ने सख्ती दिखाई है और चाइनीज एप्स को डिलीट करने के लिए प्ले स्टोर पर अपलोड की गई Remove China Apps नाम की एप्लीकेशन को प्लेटफॉर्म से रिमूव कर दिया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

15 दिन में डिलीट किया गया एप

प्ले स्टोर (Google Play Store) पर Remove China Apps को 17 मई को अपलोड किया गया था. ये एप यूजर्स को चाइनीज एप्स को डिटेक्ट कर उन्हें अनइंस्टॉल करने में मदद कर रहा था. इस एप को चाइनीज एप को डिलीट करने के हिसाब से ही डिजाइन किया गया था. अब प्ले स्टोर ने Remove China Apps को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया है. Deceptive Behaviour रुल्स के चलते गूगल ने ये कदम उठाया है.

यूजर्स ने दी 4.9 की रेटिंग

हाल ही में अपलोड हुए Remove China Apps को काफी पसंद किया गया. 50 लाख से ज्यादा यूजर्स ने इस एप को डाउनलोड किया. एप को 4.9 की रेटिंग दी गई थी.

Mitron App भी किया डिलीट

इससे पहले प्ले स्टोर से शॉर्ट वीडियो शेयरिंग एप Mitron App अनपब्लिश कर दिया गया है. एप में कई खामियां पाई गईं और ये वेरीफाइड भी नहीं था इसलिए इसे प्ले स्टोर से हटाया गया है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts