Renault Kwid facelift भारत में हुई लॉन्च, यहां जानें सारी खासियतें

नई रेनो क्विड में पिछली के मुकाबले इंजन को छोड़कर काफी कुछ बदला गया है.
Renault Kwid facelift, Renault Kwid facelift भारत में हुई लॉन्च, यहां जानें सारी खासियतें

Renault Kwid facelift भारत में लॉन्च हो चुकी है. इसकी शुरुआती कीमत 2.83 लाख (एक्स शोरूम) रखी गई है. 2015 में लॉन्चिंग से अब तक तीन लाख से ज्यादा रेनो क्विड बिक चुकी हैं. नई क्विड ज्यादा स्पोर्टी है और इसका मुकाबला नई लॉन्च हुई Maruti Suzuki S-Presso से है. रेनो इससे पहले अगस्त में ट्राइबर और जुलाई में डस्टर फेसलिफ्ट लॉन्च कर चुकी है.

रेनो क्विड के पांच वैरिएंट मार्केट में उतारे गए हैं. इसमें भी पिछली क्विड की तरह 2  पेट्रोल इंजन ऑप्शन हैं. इस कार की बुकिंग शुरू हो चुकी है और कंपनी की वेबसाइट पर 5 हजार रुपए का एडवांस पेमेंट करके बुक की जा सकती है. रेनो क्विड की स्टाइल देखी जाए तो उस पर रेनो की इलेक्ट्रिक कार City KX-E की छाप है.

Renault Kwid facelift, Renault Kwid facelift भारत में हुई लॉन्च, यहां जानें सारी खासियतें

रेनो क्विड में स्प्लिट हेडलैंप का ऑप्शन दिया गया है जैसा टाटा हैरियर एसयूवी में आता है. क्विड के पुराने मॉडल में हनीकॉम्ब पैटर्न ग्रिल थी जो ट्रिपल स्लैट्स ग्रिल में बदल गई है. रियर लुक पर भी काफी काम किया गया है. नया रियर बंपर, लाइट रिफ्लेक्टर्स दिए गए हैं.

इंजन स्पेशियलिटी

इंजन में देखा जाए तो कुछ बदलाव पुरानी क्विड के मुकाबले नहीं हुए हैं. 0.8 लीटर- 54 एचपी के साथ और 1.0 लीटर- 68 एचपी पेट्रोल इंजन के ऑप्शन इसमें भी हैं. छोटे इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी आ रहा है. 1.0 लीटर इंजन में मैनुअल के अलावा 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी उपलब्ध है. बीएस4 एमिशन नॉर्म्स के साथ दोनों इंजन आ रहे हैं.

 

 

Related Posts