सैमसंग जल्द लाने जा रहा है 6 कैमरा वाला ये फोल्डेबल फोन

नई दिल्ली: हाल ही में मोबाइल फोन बनाने वाली दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold की जानकारी दी है. फोल्डेबल होने के अलावा इस फोन की एक और खास बात है कि इस स्मार्टफोन में 7.3 इंच और 4.6 इंच डिस्प्ले के साथ दो स्क्रीन दी गई हैं. इसके अलावा […]

नई दिल्ली: हाल ही में मोबाइल फोन बनाने वाली दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold की जानकारी दी है. फोल्डेबल होने के अलावा इस फोन की एक और खास बात है कि इस स्मार्टफोन में 7.3 इंच और 4.6 इंच डिस्प्ले के साथ दो स्क्रीन दी गई हैं. इसके अलावा यह फोन 5 जी इंटरनेट स्पीड के साथ मिलेगा.

स्पेसिफिकेशन
इस स्मार्टफोन में 7.3 इंच का इनफिनिटी फ्लैक्स डिस्प्ले डायनेमिक एमोलेड पैनल तो है ही साथ में 4.6 इंच का सुपर एमोलेड पैनल भी है. सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड में कौन सा प्रोसेसर दिया जाएगा इसका पता अभी नहीं चला है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट लगाया जा सकता है. यानी कि यह फोन 5जी टेक्नोलॉजी पर काम करेगा. इस हिसाब से यूजर को अच्छी इंटरनेट स्पीड मिलेगी. सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड एंड्रॉयड पाई पर ऑपरेट होगा और इसमें 7.4 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन होगी.

स्टोरेज के लिए फोन में 12 जीबी रैम और 512 जीबी इनबिल्ट मेमोरी दी गई है. हालांकि इसे एक्सपांड नहीं किया जा सकेगा. बैटरी के मामले में भी यह फोन और भी बेहतरीन है, इसमें दो-दो बैटरी लगाई गई हैं, जिनकी टोटल पावर 4,380 एमएएच है. फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें में कुल 6 कैमरे दिए जा रहे हैं. जिसमें से तीन रियर कैमरा (16+12+12), दो फ्रंट कैमरा (10+10) और फोन के टॉप पैनल पर 10 मेगापिक्सल का कैमरा शामिल है.

कीमत
कीमत पर जाएं तो इस फोन के लिए यूजर को लगभग 1980 डॉलर (लगभग 1,41,300 रुपये) खर्च करना होगा. इस मोबाइल फोन के लिए ग्रीन, ब्लू, सिल्वर और ब्लैक कुल चार कलर वेरिएंट अवाईलेबल होंगे. इसके अलावा यह फोन 4 जी और 5 जी दोनों मॉडल्स में उपलब्ध रहेगा. सैमसंग का यह फोन शुरूआती तौर पर चुनिंदा देशों में 26 अप्रैल 2019 से मिलना शुरू होगा.