Galaxy Fold: सैमसंग के इस फोल्डिंग स्‍मार्टफोन में 6 कैमरे, भारत में इतनी है कीमत

Samsung Galaxy Fold में Qualcomm Snapdragon 855 प्रोसेसर, 12GB रैम और 512GB की स्‍टोरेज है. इस प्रीमियम फोन में कुल 6 कैमरे हैं.

सैमसंग ने अपना फोल्डिंग स्‍मार्टफोन Galaxy Fold लॉन्‍च कर दिया है. इसके दाम 1,64,999 रुपये रखे गए हैं. Samsung Galaxy Fold भारत में ऑफिशियली बिकने वाला पहला फोल्डिंग स्‍मार्टफोन होगा. इसके अलावा सिर्फ Huawei Mate X फोल्डिंग फोन है जो बाद में आएगा.

इस प्रीमियम स्‍मार्टफोन में 4.6 इंच का एक्‍सटर्नल डिस्‍प्‍ले है और भीतर 7.3 इंच की फोल्‍डेबल स्‍क्रीन है. Samsung Galaxy Fold की बड़ी स्‍क्रीन का इस्‍तेमाल करते समय थ्री-वे मल्‍टीटास्किंग कर सकते हैं. फिलहाल यह फीचर सिर्फ व्‍हाट्सएप, माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस और यूट्यूब प्रीमियम पर ही मिलेगा. इस फीचर को App Continuity कहा जा रहा है और माना जाता है कि सैमसंग ने गूगल और एंड्रॉयड डेवलपर्स के साथ मिलकर इसे बनाया है.

Galaxy Fold में दो बैटरी

Samsung Galaxy Fold में Qualcomm Snapdragon 855 प्रोसेसर है. मल्‍टीटास्किंग के लिए इसमें 12GB रैम और 512GB की स्‍टोरेज है. बीच में मौजूद हिंज स्‍मार्टफोन को खोलने और बंद करने की सुविधा देती है. हिंजेस में इंटरलॉक्‍ड गियर्स लगे हैं जिसकी वजह से इसे ओपन-क्‍लोज करना बेहद स्‍मूद है.

इस प्रीमियम फोन में कुल 6 कैमरे हैं- तीन पीछे, एक फ्रंट में और दो भीतर. यानी आपका स्‍मार्टफोन खुला हो या बंद, आप कैमरा यूज कर पाएंगे. स्‍मार्टफोन में दो बैटरी होंगी जो आपको कुल 4,380mAh की पावर देंगी.

ये भी पढ़ें

iPhone और एंड्रॉयड डिवाइस के इस वर्जन में नहीं चलेगा वाट्सएप

कितनी देर तक बजेगी आपके फोन की घंटी? मोबाइल कंपनियों में छिड़ी जंग