सैमसंग गैलेक्सी M30 हुआ लांच, जानिए खरीदना चाहिए या नहीं

बीती शाम सैमसंग ने अपना यह शानदार फोन लांच कर दिया है. कैमरा और बैटरी के मामले में ये फोन खास होगा. जानिए इस फोन को लेने के लिए आपको कितने पैसे खर्च करने होंगे.

नई दिल्ली: एक अच्छी पिक्चर क्वालिटी के लिए जाना जाने वाले ब्रांड सैमसंग ने हाल ही में मार्केट में एम सीरीज के नए फोन की पेशकश की है. इसके पहले एम सीरीज के दो फोन गैलेक्सी एम 10 और 20 लांच किए जा चुके हैं. इस नए स्मार्टफोन को गलैक्सी एम 30 नाम दिया है.
इस फोन में मौजूद एमोलेड पैनल इसे खास बनाता है. यानी कि इस फोन में कलर रिप्रोडक्शन, बैटरी लाइफ, हाई ब्राइटनेस और शार्पनेस दूसरे स्मार्टफोन से बेहतर होगी.

स्पेसिफिकेशन –
6.38 इंच स्क्रीन वाला यह फोन ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ आएगा. इस फोन में इनफिनिटी यू डिजाइन की डिस्प्ले स्क्रीन होगी. फोन की बैटरी 5,000 एमएएच होगी, और ये 15 वॉट की फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगा. इसके अलावा यह फोन ग्रेडिएंट फिनिश से लैस होगा. फोन का वजन 175 ग्राम के आसपास हो सकता है.

मेमोरी की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी एम30 में 4 जीबी रैम और 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज हो सकता है. जिसका दूसरा वेरिएंट 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वाला हो सकता है.
फोन में 13 + 5 + 5 मेगापिक्सल के तीन रियर कैमरा और 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा. मतलब कि फोन की सेल्फी क्वालिटी से यूजर खुश रहेंगे. इसके अलावा सैमसंग गैलेक्सी एम30 वाइडलाइन L1 सर्टिफिकेशन के साथ आएगा, यानी कि इस फोन के जरिए नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम वीडियो के एचडी कंटेंट को भी स्ट्रीम किया जा सकता है.

कीमत –
भारत में 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट वाले सैमसंग गैलेक्सी एम30 की कीमत 14,990 रुपये है. वहीं 6 जीबी रैम और 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 17,990 रुपये रखी गई है. इस फोन के ब्लैक और ब्लू दो कलर अवाईलेबल होंगे. फोन की पहली सेल 7 मार्च को दोपहर 12 बजे सैमसंग ई-शॉप और अमेज़न इंडिया पर शुरू हो जाएगी.

सही में कीमत के साथ इस फोन में बेहतरीन फीचर मिल रहे हैं, ये फोन आपके बजट का भी है. अगर फोन खरीदने का मन बना रहे हैं तो बिना कुछ सोचे आप ये फोन खरीद सकते हैं.