Samsung Galaxy Z Flip : सैमसंग ने लॉन्च किया फोल्डेबल स्मार्टफोन, वेलेंटाइन डे पर होगी मार्केट में एंट्री

कंपनी का दावा है कि इस फोन में HDR10+ वीडियो रिकॉर्ड किए जा सकते हैं. फोन के फ्रंट पैनल पर 10 MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है.
Samsung Galaxy Z Flip, Samsung Galaxy Z Flip : सैमसंग ने लॉन्च किया फोल्डेबल स्मार्टफोन, वेलेंटाइन डे पर होगी मार्केट में एंट्री

हाल ही में फ्रांसिसको के गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में Samsung Galaxy Z Flip लॉन्च किया गया है. स्मार्टफोन में इनफफिनिक्स फ्लेक्स डिस्प्ले (अल्ट्रा थिन ग्लास) का इस्तेमाल किया गया है. कंपनी ने Samsung Galaxy Z Flip में मौजूद ‘फ्लेक्स मोड’ को बनाने के लिए Google के साथ काम किया है. Flex Mode के जरिए फोन की स्क्रीन फोल्ड होने पर सलेक्टेड एप्स स्पिल्ट स्क्रीन मोड में चलेंगे. फोल्ड मोड में ये फोन 4-4 इंच की दो स्क्रीन में बंट जाएगा.

स्पेसिफिकेशन

Samsung Galaxy Z Flip एक डुअल-सिम स्मार्टफोन है जिसमें एक ई-सिम और एक नैनो सिम कार्ड स्लॉट दिया गया है. Android 10 पर ऑपरेट होने वाले इस फोल्डेबल फोन का प्राइमरी डिस्प्ले 6.7 इंच का है. फोन में फुल-एचडी डायनमिक एमोलेड पैनल, 1.1 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले, 112×300 पिक्सल का रिजॉल्यूशन, 303 PPI की पिक्सल डेनसिटी और 2.95 गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड से लैस ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है.

फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो डुअल रियर कैमरा की मौजूदगी खास है. जिसमें 12 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा और 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा दिया गया है. कंपनी का दावा है कि फोन में HDR10+ वीडियो रिकॉर्ड किए जा सकते हैं. वहीं फोन के फ्रंट पैनल पर 10 MP का सेल्फी कैमरा है.

फोन में 8 GB तक की रैम और 256 GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है. हालांकि ये फोन माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट नहीं करता है. फोन में 4G LTE, Wi-Fi 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप-सी, एनएफसी और जीपीएस कनेक्टिविटी फीचर्स शामिल हैं. फोन का वजन 183 ग्राम और बैटरी पावर 3,300 mAh की है, जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है.

कीमत

सैमसंग के इस फोल्डेबल फोन के लिमिटेड स्टॉक को सलेक्टेड मार्केट ने पेश किया जाएगा. इस फोन के साथ कंपनी यूजर्स को यूट्यूब प्रीमियम का एक्सेस देगी. Samsung Galaxy Z Flip को 1,380 (लगभग 98,400 रुपये) डॉलर में लॉन्च किया गया है. ये फोन वेलेंटाइन डे यानि 14 फरवरी से मिलना शुरू हो जाएगा. ये फोन मिरर ब्लैक, मिरर पर्पल और बाद में मिरर गोल्ड कलर्स में अवेलेबल होगा.

Related Posts